Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Boltee Zindagi / बोलती ज़िन्दगी

Author Name: Rajendra Chowdhary | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

'बोलती ज़िन्दगी' लेखन की दोनों विधाओं पद्य और गद्य की चुनिन्दा रचनाओं का एक ऐसा अनूठा संग्रह है जिसकी हर रचना पाठक से न सिर्फ प्रभावी संवाद स्थापित करती है बल्कि उसे सोचने और मनन करने के लिए भी प्रेरित करती है।

यथार्थ के ठोस धरातल से प्रस्फुटित भावनाओं की संयत शब्दों में प्रभावी अभिव्यक्ति पाठक को यह अहसास दिलाती है मानो उसके अपने जीवन के कथ्य को कविताओं और लेखों में ढाल दिया गया हो। इसमें शामिल कवितायें, लेख और संस्मरण मन के कैनवास पर मानव जीवन के जीवंत रंग उकेरते हैं। रचनाओं व लेखों के कथ्य का प्रभाव व प्रवाह ऐसा है कि हर पाठक को यह पुस्तक उसकी अपनी बोलती ज़िन्दगी लगने लगती है।

Read More...
Paperback
Paperback 225

Inclusive of all taxes

Delivery by: 27th Apr - 30th Apr

Also Available On

राजेन्द्र चौधरी

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में जन्मे, पले और पढ़े राजेन्द्र चौधरी के मन ने भावों की अभिव्यक्ति के लिए कविता व लेखन का माध्यम कब चुन लिया, पता ही नहीं चला।

तीस वर्षों तक देश के एक प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक में सेवारत रहने के बाद वरिष्ठ प्रबन्धक पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, तदुपरान्त पिछले बीस वर्षों से स्वतंत्र लेखन और अनुवाद के पेशे से सम्बद्ध। प्रसिद्ध अंग्रेज़ी लेखक ज़िग ज़िगलर की लोकप्रिय पुस्तक 'See You At The Top' का हिन्दी भाषा में अनुवाद। 'शिखर पर मिलेंगे' के नाम से हिन्दी भाषा में इस पुस्तक के कई संस्करण प्रकाशित। 

देश के लब्ध-प्रतिष्ठित और लोकप्रिय कवियों के सान्निध्य में मंच से अनेक बार काव्य-पाठ तथा विभिन्न समाचार-पत्रों, पत्रिकाओं व वेब-पत्रिकाओं में कविताओं व लेखों का समय-समय पर प्रकाशन।

Read More...