Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Jharkhand Rajya Mein Laghu Khanij Ke Patto Ki Svikriti Evam Vyapar - Ek Margdarshika. / झारखण्ड राज्य में लघु खनिज के पट्टों की स्वीकृति एवं व्यापार - एक मार्गदर्शिका।

Author Name: Rajiv Suri | Format: Paperback | Genre : Outdoors & Nature | Other Details

लघु खनिज के पट्टों के लिए कहाँ कैसे आवेदन दे। झारखंड राज्य में खनिज के व्यापार करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें एवं उसकी स्वीकृति कैसे प्राप्त होगी। खनिज के नीलामी में भाग लेने के लिए वित्तीय एवं तकनीकी मापदंड क्या है? व्यक्तिक एवं कंपनी का निबंधन कैसे होगा, उसके लिए कौन से वैधानिक स्वीकृति की आवयशकता होगी – इन सभी जिज्ञासाओ को विभिन्न अध्याय अंतर्गत फलो चार्ट के माध्यम से नियमो के आलोक में दर्शाने का प्रयास किया गया है।

Read More...
Paperback

Also Available On

Paperback 249

Inclusive of all taxes

Due to cyclone Nirav, we're experiencing increased delivery times from our shipping partners.

Also Available On

राजीव सूरी

राजीव सूरी द्वारा खनिज के छेत्र में ३० वर्षो तक राज्य सरकार अधीनस्त विभिन्न पदों पे स्थापित रहते हुए अपना बहुमूल्य योगदान दिया गया है। उनका मानना है की खनिज की सार्थक एवं वैज्ञानिक दोहन से ही समाज एवं देश की प्रगति की जा सकती है। झारखण्ड राज्य खनिज सम्पदाओं से परिपूर्ण है एवं आम जनों की चाहत इस प्रदेश में खनिज आधारित उद्योग एवं व्यापार करने की रहती है। विगत वर्षो में इस छेत्र में विभिन्न नियमावलियों मे किये गए संशोधनों एवं पर्यावरणीय समस्यायों के कारण अनेक इच्छुक व्यक्ति या तो खनिज से जुड़े व्यापार की स्वीकृति नहीं ले पाते या उसे लाभ में नहीं चला पाते। इस पुस्तक की सरल भाषा एवं नियमों का सरलीकरण कर इनकी प्रस्तुति इसे महत्वपूर्ण एवं लोकप्रिय बनाती है। लेखक का मानना है की इस पुस्तक के द्वारा आम लोगों मे खनिज आधारित छेत्र मे व्यापार आदि करने की जागरूकता बढ़ेगी एवं राज्य,उसकी जनता और व्यापारियों को मदद मिलेगी।

Read More...