Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Kidney ka Swasthya, Hindustani Swad ke Saath / किडनी का स्वास्थ्य, हिंदुस्तानी स्वाद के साथ

Author Name: Dr. Ashwinikumar Khandekar,Dr. Suneeti Ashwinikumar Khandekar,Dr. Rachana Jasani | Format: Paperback | Genre : Health & Fitness | Other Details

यह पुस्तक उन सभी के लिए है जो किडनी आहार की आवश्यकता महसूस करते हैं।

·         मरीज और उनकी देखभाल करने वाले

·         पोषण और आहार विज्ञान के छात्र

·         नर्सिंग छात्र

·         डायलिसिस इकाइयों के नर्सिंग स्टाफ

·         डायलिसिस तकनीशियन

·         पोस्ट किडनी ट्रांसप्लांट-केयर स्टाफ

Read More...
Paperback
Paperback 500

Inclusive of all taxes

Delivery by: 7th Oct - 11th Oct

Also Available On

डॉ. अश्विनीकुमार खांडेकर, डॉ. सुनीती अश्विनीकुमार खांडेकर, डॉ. रचना जसानी

डॉ. अश्विनीकुमार खांडेकर, एम.डी. (मेडिसीन) डीएनबी (किडनीरोग विशेषज्ञ) केयर अस्पताल, नागपुर में किडनी रोग विशेषज्ञ के रूप मे कार्यरत है। चिकित्सा और नेफ्रॉलॉजी में अपने पूरे करियर के दौरान के स्वर्ण पदक विजेता, वह किडनी की बीमारियों और इसके उचित उपचार के बारे में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता महसूस करते है और उसके लिए सतत कार्यरत है। वह ‘द नेफ्रॉलॉजी सोसायटी’ के वर्तमान अध्यक्ष है (दूसरी बार) और झोनल ट्रांसप्लांट को-ऑर्डिनेशन सेंटर के सदस्य है (ZTCC)।

डॉ. सुनीती अश्विनीकुमार खांडेकर, एम.बी.बी.एस., डायटेटिक्स एंड क्लीनिकल न्यूट्रीशन (एसएनडीटी, मुंबई), एम.बी.ए. (अस्पताल प्रशासन) में पारंगत है। मेडिकल ग्रेजुएशन और विभिन्न सम्मानित अस्पतालों और संस्थानों में काम करने के बाद, उन्होंने एसएनडीटी मुंबई में पोषणशास्त्र का अध्ययन किया। उन्हें मुंबई के प्रतिष्ठित हिंदुजा अस्पताल से एक पेशेवर अनुभव है, जहाँ उन्होंने आहार-विशेषज्ञ के रूप में काम किया। वर्तमान में, वह नागपुर, महाराष्ट्र में एक पोषण सलाहकार है। वह इस पुस्तक के अंग्रेजी संस्करण की लेखिका हैं, " Indian Diets in Kidney Diseases.”

डॉ. रचना जसानी, पीएच.डी, आर.डी. (रजिस्टर्ड डायटिशियन), ने किडनी की बीमारियों से जूझ रहे रोगियों के आहार प्रबंधन के लिए सम्मानित संस्थान सेठ जी.एस. मेडिकल कॉलेज और केईएम अस्पताल से प्रशिक्षण लिया है। 

वह 2008 से देश भर में डायलिसिस केंद्रों की एक श्रृंखला – एपेक्स किडनी केयर में एक सलाहकार किडनी आहार विशेषज्ञ के रूप में कार्यरत है। वह इन किताबों की लेखिका रही है - Nutrition Simplified for Dialysis patients, Nutrition Simplified for transplant patients  और इस पुस्तक के अंग्रेजी संस्करण, Indian Diets in Kidney Diseases की सह-लेखिका हैं।

Read More...