Share this book with your friends

Modular Kitchen Planning & Designing Guide (Hindi) / मॉड्यूलर किचन प्लानिंग एंड डिज़ाइनिंग गाइड A-Z मॉड्यूलर किचन गाइड फॉर इंडियन होम्स

Author Name: Gopal Dwivedi | Format: Paperback | Genre : Young Adult Nonfiction | Other Details

“किचन, आधुनिक घरों का एक लोकप्रिय सामाजिक केन्द्र है जहां पाक-कला के प्रवीण अपनी दक्षता का प्रदर्शन करते है. यह पुस्तक इंटीरियर और  किचन डिज़ाइनर को विस्तृत दिशा निर्देश करने में सहायक होगी कि वे किस प्रकार अपनी प्लानिंग में किचन की रूपरेखा निर्धारित कर सके।” किचन निस्संदेह घर का सर्वाधिक जीवंत क्षेत्र है यह न केवल पारिवारिक आमोद-प्रमोद का स्थल है अपितु अपने प्रियजनों के लिए स्वादिष्ट भोज्य पदार्थ भी प्रस्तुत करता है।वं पारिवारिक समरसता और वैचारिक आदान प्रदान हेतु अवसर उपलब्ध करता है । किचन भाव अभिव्यक्ति का एक सशक्त माध्यम है जो हमारे परिवार और मित्रो़ के प्रति हम अपनी पाक कला के द्वारा प्रकट करते है। यही कारण है कि बहुउद्देशीय किचन वर्तमान समय की प्रमुख आवश्यकता है । यह पुस्तक आपको भारतीय किचन के क्रमिक विकास की यात्रा पर ले जाएगी और विभिन्न प्रकार के आधुनिक किचन की रूपरेखा पर प्रकाश डालेगी। मेरा उद्देश्य है कि पाठक को किचन की अवधारणा और रूपरेखा की समग्र जानकारी उपलब्ध हो सके और वह उपभोक्ता संतुष्टि के अनुरूप किचन प्रस्तुत सके। यह पुस्तक मूलभूत दिशानिर्देशिकाके रूप में उन इंटीरियर और किचन डिज़ाइनर का मार्गदर्शन करेगी जो आधुनिक किचन के निर्माण में अपनी पहचान बनाना चाहते है किंतु इस दुविधा में है की कहा से प्रारम्भ करें।

Read More...
Paperback
Paperback 999

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

गोपाल द्विवेदी

गोपाल द्विवेदी की जीवन-यात्रा का आरंभ एक सुसम्बद्ध तानेबाने वाले परिवार में हुआ जहां किचन एक जीवंत और अंतरंग क्षेत्र था। ऐसे ही एक परिवार और पाक कला सिद्धहस्थ माँ और पिता ने मिलकर ऐसा आदर्श वातावरण का निर्माण किया जहां एक किशोर ने सुग़ंधो, मसालों और पारंपरिक किचन  की अवधारणाओं के ऐसे कई रहस्यों को सीखा जिसकी वजह से कालांतर मे़ किचन डिज़ाइन इंडस्ट्री में वह अपनी एक साख बना सका। यह गोपाल के किचन डिज़ाइन में स्पष्ट परिलक्षित होता है। कलात्मकता, सुरूची और सरलता। वे आधुनिक भारतीय मॉड्यूलर किचन के एक जाने माने चेहरे और प्रतिनिधि के रुप में सुविख्यात है। गोपाल जो कि खुद भोजन-कला के उत्सुक है, ने पाक-कला लेखन संबंधित क्षेत्र में अनेक पुस्तकों का लेखन और प्रकाशन किया हैं । आपकी पुस्तक ,"Tea Trivia", एक प्रमुख पुस्तक है जहा वे सुंगध और मसालों के अद्भुत स्वाद से महकती 101 तरह की चाय से पाठकों का परिचय कराते है । एक अन्य पुस्तक ,"The Salad Bar" मे वे कई तरह के स्वादिष्ट सलाद की जानकारी देते है । एक अन्य पुस्तक "Mocktails & More" में आप फलों के रसो के उपयोग से बने कई अंतराष्ट्रीय स्तर के पेय पदार्थों का परिष्कृत स्वरूप प्रस्तुत करते है जो स्वाद के साथ शरीर के लिए एक स्वास्थ्यवर्धक पेय का विकल्प प्रस्तुत करते है, और उत्सव की रौनक भी। गोपाल द्विवेदी विगत 15 वर्षो से भारतीय मॉड्यूलर किचन उद्योग से जुडे है और इस क्षेत्र की प्रमुख ईकाइयो के साथ जैसे, Hettich, Hindware, H&R Johnson, और Sleek International  के साथ जुड कर किचन विभाग के प्रमुख के रूप में अपनी सेवा प्रदान कर चुके है। वर्तमान में गोपाल भारत की अग्रणी होम इंटीरियर डिज़ाइन कंपनी "Livspace.com" मे सहायक उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत है । वर्ष 2014  व  2019 मे आपको इंडियन किचन कांग्रेस ने "किचन प्रोफेशनल ऑफ दी ईयर" के सम्मान से दो बार अलंकृत किया हैं ।

Read More...

Achievements

+10 more
View All