Share this book with your friends

Serendipity's Embrace - A Love in the City (Hindi) / सेरेन्डिपिटीज़ एम्ब्रेस - ए लव इन द सिटी

Author Name: Atul Tiwari | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

किताब के बारे में:

“सेरेन्डिपिटीज़ एम्ब्रेस - ए लव इन द सिटी” पाठकों को एक ऐसी दुनिया में आमंत्रित करता है जहां भाग्य प्यार के साथ जुड़ा हुआ है, जहां गलतफहमियां समझ का मार्ग प्रशस्त करती हैं, और जहां कनेक्शन की लालसा अप्रत्याशित मुलाकातों में सांत्वना पाती है। इस कथा में, दो आत्माएं शहर की हलचल भरी सड़कों से होकर एक निश्चित “सुखद अंत” की ओर आकस्मिकता की सनक से निर्देशित होकर यात्रा पर निकलती हैं।

सारांश:

शहर के मध्य में, इसकी अराजकता और आकर्षण के बीच, हम ऐसे पात्रों से मिलते हैं जिनकी जिंदगी अप्रत्याशित तरीकों से मिलती है। जैसे-जैसे उनकी कहानियाँ सामने आती हैं, हम भावनाओं का नृत्य देखते हैं- प्यार, लालसा और खुशी की तलाश। भाग्य के मोड़ और संयोग के क्षणों के माध्यम से, अतुल तिवारी हमें मानवीय संबंधों की गहन सुंदरता और भाग्य की अप्रत्याशित प्रकृति का पता लगाने के लिए आमंत्रित करते हैं।

“सेरेन्डिपिटीज़ एम्ब्रेस - ए लव इन द सिटी” सिर्फ रोमांस की कहानी नहीं है; यह जीवन की जटिल टेपेस्ट्री का प्रतिबिंब है, जहां हर धागा, चाहे कितना भी महत्वहीन प्रतीत होता हो, हमारी नियति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Read More...
Paperback
Paperback 153

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अतुल तिवारी

लेखक के बारे में

एमबीए स्नातकोत्तर और कॉर्पोरेट क्षेत्र में एक अनुभवी पेशेवर अतुल तिवारी ने कभी नहीं सोचा था कि वह एक दिन अपने विचारों को लिखने और मनोरम आख्यानों को गढ़ने की यात्रा पर निकल पड़ेंगे। एक औसत छात्र के रूप में अपनी विनम्र शुरुआत के बावजूद, अतुल के मन में कहानियां लिखने की कला और कविता की सुंदरता के प्रति एक जन्मजात जुनून था, एक लौ जो शहरी जीवन की जटिल टेपेस्ट्री को पार करते हुए उनके भीतर चुपचाप टिमटिमाती थी।

रूड़की, उत्तराखंड, भारत में जन्मे और दिल्ली, भारत में पले-बढ़े अतुल का प्रारंभिक जीवन शैक्षणिक गतिविधियों और शहर में रहने की दैनिक हलचल का मिश्रण था। जबकि कॉर्पोरेट जगत में उनके करियर के लिए तीव्र विश्लेषणात्मक कौशल और रणनीतिक सोच की आवश्यकता थी, अतुल को साहित्य की दुनिया में सांत्वना और अभिव्यक्ति मिली। उनकी शामें अक्सर अपनी नोटबुक में लिखने, कहानियाँ बुनने में बीतती थीं जो उनके द्वारा सामना की गई असंख्य भावनाओं और अनुभवों को प्रतिबिंबित करती थीं।

जैसे-जैसे अतुल की व्यावसायिक यात्रा आगे बढ़ी, वैसे-वैसे लेखन के प्रति उनका प्रेम भी बढ़ता गया। जो चीज़ एक निजी शौक के रूप में शुरू हुई वह जल्द ही एक पूर्ण जुनून में बदल गई। दोस्तों और परिवार द्वारा प्रोत्साहित किए जाने पर, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को पहचाना, अतुल ने विश्वास की छलांग लगाई और अपनी कहानियों को दुनिया के साथ साझा करने का फैसला किया।

अतुल की लेखन शैली की विशेषता उसकी प्रामाणिकता और गहराई है। उनमें मानवीय रिश्तों की जटिलताओं, रोजमर्रा की जिंदगी की बारीकियों और भावनाओं की सूक्ष्मताओं को पकड़ने की अद्भुत क्षमता है। उनकी प्रत्येक कहानी अपने आप में एक यात्रा है, जो पाठकों को अपने दिल और दिमाग की गहराइयों का पता लगाने के लिए आमंत्रित करती है।

लेखन के अलावा अतुल को कविता का भी शौक है। उनकी कविताएँ उनकी आत्मा का प्रतिबिंब हैं, जो पाठकों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ती हैं। अपने शब्दों के माध्यम से, वह प्रेरित करना, विचार भड़काना और हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसके बारे में आश्चर्य की भावना पैदा करना चाहते हैं।

आज, अतुल तिवारी अपने जुनून का पालन करने और रचनात्मकता को उसके सभी रूपों में अपनाने की शक्ति के प्रमाण के रूप में खड़े हैं। पाठकों से जुड़ने और अपने शब्दों के माध्यम से सार्थक प्रभाव डालने की इच्छा से प्रेरित होकर, उन्होंने लिखना जारी रखा है। चाहे गद्य के माध्यम से या कविता के माध्यम से, अतुल का काम उन लोगों के दिल और दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ता है जो इसका सामना करते हैं।

Read More...

Achievements

+1 more
View All