Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Vitamin & Supplements Shastra / विटामिन & सप्लीमेंट्स शास्त्र 1. अपने इम्यून सिस्टम को विटामिन, मिनरल और सप्लीमेंट के ज्ञान द्वारा कैसे बढ़ाएं? 2. आपके शरीर के लिए कौन से विटामिन उपयुक्त है? 3. अपनी बीमारियों के इलाज के लिए सबसे अच्छा सप्लीमेंट पहचानें।

Author Name: Ajay Atri | Format: Paperback | Genre : Health & Fitness | Other Details

इस आसानी से उपलब्ध मार्गदर्शिका में लेखक ने शोध के पश्चात आवश्यक सप्लीमेंट्स को क्रमानुसार सूचीबद्ध किया है तथा प्रत्येक की उचित जानकारी दी है । आप न केवल अपनी उंगलियों पर रोग विशेष  में सहायक सप्लीमेंट की जानकारी बल्कि नीचे लिखे प्रश्नों के उत्तर भी प्राप्त कर सकेंगे:

1. हृदय रोग और कैंसर से पीड़ित व्यक्तियों के लिए पांच बेहतरीन सप्लीमेंट्स कोन से हैं? 

2. अगर आपके शरीर में विटामिन और मिनरल्स की उचित मात्रा ना हो तो क्या होगा?

3. कौन सा आहार प्राकृतिक रूप से ये विटामिन और मिनरल्स प्रदान करेगा?

4.  मुझे कितनी मात्रा में लेना चाहिए और कब ? 

5. क्या उनमें कोई विरोधाभास भी है?

6. कौन से सप्लीमेंट्स एक खिलाड़ी के लिए आवश्यक है जो उसका खेलों में प्रदर्शन बढ़ा सके।

 

केवल इष्टतम स्वास्थ्य बनाए रखने और समग्र रूप से बेहतर महसूस करने से अधिक, ये विटामिन, खनिज, अमीनो एसिड और पूरक वास्तव में कुछ बीमारी को रोकने और रिवर्स करने में मदद कर सकते हैं।

Read More...
Paperback

Also Available On

Paperback 499

Inclusive of all taxes

Delivery by: 31st Oct - 3rd Nov

Also Available On

अजय अत्री

पुस्तक के लेखक एक वकील के रूप में काम कर रहे हैं और दिल्ली के तीस हज़ारी अदालत में पूर्व अतिरिक्त सचिव हैं। वह राष्ट्रीय स्तर के बॉडी बिल्डर थे और कई खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने पूरक आहार के बारे में इंटरनेट, पुस्तकों और कागजात पर गहन अध्ययन किया है उनकी पहली पुस्तक "स्टेरॉयड शास्त्र" कई खेल पेशेवरों द्वारा पसंद की गई थी। इस पुस्तक का उद्देश्य खेल प्रेमियों और आम जनता को विटामिन, खनिज और पूरक आहार के बारे में उचित ज्ञान प्रदान करना है। पुस्तक की भाषा हिंदी यह ध्यान में रखते हुए है कि बहुत से लोग विदेशी भाषा को नहीं समझ सकते हैं। हमारी मूल भाषा हिंदी है और हमें इस पर गर्व करना चाहिए। लेखक का मिशन लाभ उन्मुख नहीं है, लेकिन आम जनता के बीच ज्ञान का स्तर बढ़ाने के लिए और उनकी बेहतर जीवन शैली के लिए है।

ajayatri80@gmail.com

Read More...