Share this book with your friends

Dayra / दायरा हिंदी उपन्यास

Author Name: Dharmendra Mishra | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

ये उपन्यास कुछ ऐसे युवाओ के संघर्ष और आकंछाओ पर आधारित है जो समाज और सामाजिक कुरीतिओं से परे सामजिक समरसता का ख्वाब देखते है। हमारा जीवन ये समाज एक दायरे में बंधा है ,अमीरी -गरीबी,जाती,वर्ग,समुदाय मजहब जैसे कई ऐसे दायरे है जो तय मानक पर आधारित है।

किंतु कहानी में  नायक के मन में उठने वाले भाव तरंगे ,प्रेम की लहरे इस समाज रूपी दायरे बंधन से परे है जहाँ बोध है मनुष्यता का,नैतिकता का ,समान हक़ ,न्याय का, जिसके लिए वे समाज से संघर्ष करते है। 

 क्या उनके सपने पुरे हुए ? क्या वो इस दायरे को तोड़कर आगे बढ़ पाए ?क्या उनकी मंजिल मिलपाई ? इन सब सवालों के जबाब आपको इस उपन्यास को पढ़ने के बाद ही मिल पायेगा। 

निः सन्देह आप को ये कहानी अंदर से विचारो की एक नई पराकाष्ठा पे लेजाने वाली है ,जहाँ प्यार है ,तकरार है ,रहस्य ,अपराध है ,नाटक है ,हास्य है ,आंख को अंशू से भर देने वाली चिर करुण वेदना है।

 तो चलिए हम और आप अपने अपने तय मानक पर आधारित वैचारिक संकीर्णता से बांध,बंधन, दायरा को तोड़ सभ्य और उन्नत समाज की ओर बढ़ते है।

  आप  सीधा  मुझसे  मेरी  ऑफिसियल  वेबसाइट के माध्यम से जुड़ सकते है ,जहाँ आपको और भी बहुत कुछ ढेर सारा विजडम ज्ञान से सम्बंधित पढ़ने को मिलेगा :          www.dharmendramishra.com

Read More...
Paperback
Paperback 169

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

धर्मेंद्र मिश्रा

धर्मेंद्र मिश्रा एक हिंदी बुक लेखक ,दार्शनिक हैं,  जिन्होंने कई किताबों का अब तक लेखन और प्रकाशन कर चुके हैं  जिनमे कई उन की उपन्यास ,कहानी ,कविता ,दर्शन से सम्बंधित  पुस्तकें प्रकाशित हैं । 
 मिश्रा जी ने देवी अहिल्या विश्विद्यालय से स्नातकोत्तर मास्टर डिग्री MBA किया है ,कई व्यवसयिक  प्रतिष्ठानों में विज्ञापन और लेखन से जुड़े क्षेत्र  में भी काम किया है। 

Read More...

Achievements

+1 more
View All