Share this book with your friends

The CEO Next Door / सीईओ नेक्स्ट डोर

Author Name: Anubhav Shrivastava | Format: Paperback | Genre : Others | Other Details

न्यूयॉर्क टाइम्स और वॉल स्ट्रीट जर्नल बेस्टसेलर • सीएमआई मैनेजमेंट बुक ऑफ द ईयर 2019 के विजेता, 17,000 से अधिक सीईओ और सी-सूट के अधिकारियों के डेटाबेस से तैयार 2,600 से अधिक नेताओं के गहन विश्लेषण के साथ-साथ 13,000 घंटे के साक्षात्कार के आधार पर, और सीईओ और कार्यकारी बोर्ड, ऐलेना एल. बोटेल्हो और किम आर. पॉवेल को सलाह देने का दो दशकों का अनुभव शीर्ष पर पहुंचने और सफल होने के बारे में मिथकों को उलट देता है। उनका अभूतपूर्व शोध हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू के मई-जून 2017 के अंक में विशेष रुप से कवर स्टोरी थी। यह उन सामान्य विशेषताओं और प्रति-सहज विकल्पों को प्रकट करता है जो सफल सीईओ-सबक को अलग करते हैं जिन्हें हम अपने करियर पर लागू कर सकते हैं। कौन शीर्ष पर जाता है और कैसे, इसके बारे में हम जो कुछ सुनते हैं, वह गलत है। जो मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनते हैं, वे कम उम्र में ही सी-सूट पर अपनी निगाहें जमा लेते हैं। वास्तव में, 70 प्रतिशत से अधिक सीईओ के पास उनके करियर में बाद तक कोने के कार्यालय में डिज़ाइन नहीं थे। आपको एक संभ्रांत कॉलेज से स्नातक होना चाहिए। वास्तव में, डेटासेट में केवल 7 प्रतिशत सीईओ आइवी लीग के स्नातक हैं - और 8 प्रतिशत ने कॉलेज से बिल्कुल भी स्नातक नहीं किया। सीईओ बनने के लिए आपको एक त्रुटिहीन रिज्यूमे की जरूरत होती है। वास्तविकता: सीईओ के 45 प्रतिशत उम्मीदवारों के पास कम से कम एक बड़ा करियर झटका था।

Read More...
Paperback
Paperback 189

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अनुभव श्रीवास्तव

नमस्कार, मैं अनुभव श्रीवास्तव हूं, आप यह भी जानते हैं (अनुभवलेखक)! - एंड आई एम ए सेल्फ हेल्प ऑथर एंड लाइफ कोच।

दरअसल बात 2 साल पहले की है। मेरा सबसे अच्छा दोस्त जिसका नाम कार्तिक है। उसने मुझसे कहीं घूमने जाने को कहा। यानी कहीं ऐसी यात्रा पर। लेकिन उस समय मेरे पास पैसे नहीं थे। और कुछ समय पहले मेरी स्थिति ऐसी थी। पूरा दिन अपने दोस्तों के साथ बिताना, हर समय पार्टी करना। और बेहद बेकार जिंदगी जी रहा था। कभी बहुत अधिक चिंता तो कभी तनाव। ये सब चीजें जीवन में थीं। लेकिन फिर मुझे और कार्तिक की याद आई। कि हमारा एक और दोस्त था जिसका नाम सैम था। वह पहले हमारी तरह खूब पार्टी करता था। लेकिन अभी हाल ही में 2,3 सप्ताह पहले। वह दुबई घूमने आया था। तो मैंने कार्तिक से कहा। यार वो हमारी कंपनी का दोस्त है, जो कॉलेज से हमारे साथ पढ़ रहा है। उसके पास अचानक इतना पैसा कहां से आ गया? कार्तिक ने मुझे बताया कि वह कुछ दिन पहले सैम से मिला था। सैम ने उसे बताया कि वह एक डिजिटल मार्केटर है। और उसी से उन्होंने पिछले 7 महीने में 10,000 डॉलर से ज्यादा की कमाई की है. कार्तिक की बात सुनकर मेरा गला भर आया। कार्तिक ने मुझे बताया कि वह ऑनलाइन चीजें सीखता रहता है, वह एक बुक रीडर भी है। मुझे इन बातों का मतलब नहीं पता था। मैं चौंक गया।

उस दिन से मेरे मन में यह जिज्ञासा घर कर गई। उसने इतने डॉलर कैसे कमाए? मैंने उस समय से बहुत कुछ सीखा। मैंने विभिन्न क्षेत्रों से कई गुरु बनाए। उनसे कई तरह की चीजें सीखीं। मैंने अपना ऑनलाइन स्टार्टअप भी शुरू किया जो घड़ियों से जुड़ा था। लेकिन अफसोस वह नहीं गया। लेकिन मैंने उस समय के अनुभव से बहुत कुछ सीखा। और फिर इतनी सी सीख से मेरी कमाई होने लगी। और मेरी सारी पुरानी बुरी आदतें भी छूट गईं।

फिर मैंने सोचा कि मुझे इन सीखों और अनुभवों को अपने तक ही सीमित नहीं रखना चाहिए। उन्हें दूसरों के साथ साझा करना बुद्धिमानी होगी।

फिर मैंने Books को चुना जो एक बेहतर तरीका था। उन लोगों तक पहुँचने के लिए और नई सीख जो उन्हें वास्तव में अपने जीवन को स्पष्टता के रूप में देखने में सक्षम बनाती हैं। इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं आपको दूसरों के सीखने के जीवन के अनुभव, और मेरे द्वारा लिखी गई किताबों के माध्यम से खुद की सीख बताऊंगा। मैं खुद जाकर लोगों से मिलूंगा और उनके जीवन के अनुभव को ठीक उसी किताब में लिखूंगा जैसा उन्होंने कहा था।

और फिर मैंने एक लेखक, एक मूल्यवान लेखक बनने का फैसला किया। जिनके गहन मूल्यवान जीवन अनुभवों की सीख आप तक पहुंची।

♡ अनुभवलेखक ~

Read More...

Achievements

+3 more
View All