Share this book with your friends

Bhavanjali - Guru Maa ke Charanon me Shat Shat Vandami / भावांजलि - गुरु मां के चरणों में शत् शत् वंदामी

Author Name: Shaili Jain | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

भावांजलि - गुरु मां के चरणों में शत् शत् वंदामी

शिक्षक आजीवन अपने शिष्यों के कल्याण के लिए तत्पर रहते हैं, उनका सम्पूर्ण स्वार्थ एकमात्र लक्ष्य पर टिका होता है, अपने शिष्यों को कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ और सफल बनाना। वे स्वयं जलते हैं निरंतर, एक बहती नदी की भाँति बिना रुके, ताकि उनके शिष्य के पथ को ज्ञान की गरिमा से रोशन कर सके, और सफलता का सागर उन्हें प्राप्त हो। 
किंतु, सौभाग्यशाली हैं वो शिष्य, जिन्हें मिलता है अवसर अपने गुरु को गुरु दक्षिणा समर्पित करने का, वरन तुच्छ से तृण रूपी बालक की क्या विसात, जो वृक्ष को कुछ अर्पित कर सके, 
किंतु, एक लेखक के रूप में मैंने इस पुस्तक में गुरु मां के वचनों से प्रभावित होकर उनके चरित्र, वचन, गुण और जीवन शैली पर आधारित कुछ भजन लिखे हैं। जिन्हें पढ़कर आप उनके जीवन और जीवन शैली के बारे बहुत कुछ समझ सकते हैं, ये मेरा एक लेश मात्र प्रयास है, गुरु माँ के प्रति अपनी आस्था और प्रेम व्यक्त करने का।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

शैली जैन

शैली जैन एक छोटे से गाँव बरोदिया कलां, सागर (मध्यप्रदेश) की रहने वाली महत्वाकांक्षी, सादगी से पूर्ण तथा सरल व्यक्तित्त्व रखती हैं। ये अभी तक १५०+ संकलनों में सह लेखिका रह चुकी हैं, एवं "लफ्जों का खेल", "राखी प्रेम का धागा", "फेक स्माइल", "मूडी फूडी", "ब्लैक रोज", "समाज की नजर से एक स्त्री", "एमिएबल पापा", "संसार का जड़तत्व मां", 

"द्रौपदी के कृष्ण", "हिंदुस्तान की गौरवगाथा", "अनुभव जिंदगी के", "बचपन के पसंदीदा खेल" नाम की किताबें इन्होनें स्वयं संकलित की है। और "आगरा टू दिल्ली" इनकी प्रथम सोलो किताब है। जो की उनके द्वारा लिखित एक कहानी है। इसके अलावा यह एक किताब वुमन क्रिकेटर रह चुकीं मिताली राज के लिए भी समर्पित कर रहीं हैं। दो साल पहले ही इन्होनें अपनी लेखन कला को बढ़ावा दिया। इन्हें कहानी व कविताएं, भजन व मुक्तक लिखना बहुत पसंद है साथ ही इन्हें नयी नयी चीजें सीखना, नए नए विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। इनकी लिखी हुई कविताएं अक्सर इनके ह्रदय की भावनाओं को व्यक्त करती हैं। यदि आप इनकी कविताएं पढ़ना चाहते हैं तो इनकी इंस्टाग्राम आईडी Writer_Shaili_Jain को फॉलो कीजिए। 

Gmail I'd - writershailijain@gmail.com

Read More...

Achievements

+3 more
View All