Share this book with your friends

Dil Ki Aawaj / दिल की आवाज कुछ विचार शब्दों के

Author Name: Anand Kumar Yadav | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

लोग अपने जीवन में व्यस्त हैं और निराश हो रहे हैं। कविताएँ ऊर्जा पैदा करती हैं जिससे हर कोई ताजा महसूस करता है। हर कविता वास्तविकता पर आधारित है। यह निराश में आशा की शक्ति देता है। कविताएँ दिल को छूती है और एक उत्साही शक्ति का विकास करती है। कविताएँ मन की खुशी और शांति हैं। कविताएँ आध्यात्मिक शक्ति का अहसास कराती हैं। कविताएँ जीवन की वास्तविकता को उजागर करती है। यह दुख और खुशी की भावना व्यक्त करती है। यह किताब सांसारिक गतिबिधियों का वर्णन करती है।बीते हुए लम्हों और इतिहास को उजागर करती है।

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

आनंद कुमार यादव

वह एक प्रतिभाशाली और प्रभावशाली युवा उपन्यासकार हैं, जो अपनी मनोरम पुस्तकों, विचारोत्तेजक कविताओं, विचारोत्तेजक भाषणों और यादगार उद्धरणों के माध्यम से जीवन की वास्तविकताओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने और प्रेरित करने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। इस दृढ़ विश्वास के साथ कि हममें से प्रत्येक के पास कुछ नया और मूल्यवान बनाने के लिए केवल एक ही जीवन है, वह हमारी पीढ़ी पर स्थायी प्रभाव डालने का प्रयास करता है।

उनकी असाधारण साहित्यिक प्रतिभा ने उन्हें प्रतिष्ठित "सर्वश्रेष्ठ डेब्यू उपन्यास" पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएं अर्जित की हैं। उनकी पुस्तक, "बर्डन बाई फेट" को लिटरेचर स्लाइट और क्रिटिकस्पेस लिटरेरी जर्नल दोनों द्वारा "टॉप 100 डेब्यू नॉवेल्स" में से एक के रूप में मान्यता दी गई है, इसकी सम्मोहक सामग्री, असाधारण लेखन कौशल और पाठकों के बीच लोकप्रियता के लिए प्रशंसा अर्जित की है। इसके अलावा, उन्हें अपनी बहुमुखी रचनात्मक क्षमताओं को प्रदर्शित करने वाली सर्वश्रेष्ठ हिंदी कविता को गढ़ने के लिए स्टोरीमिरर द्वारा सम्मानित भी किया गया है।

अपनी साहित्यिक गतिविधियों से परे, वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक पेशेवर कैरियर बनाए रखता है, जो कंप्यूटर प्रोग्रामिंग भाषाओं की लत से प्रेरित है। हालाँकि, उन्होंने रूढ़िवादी भारतीय समाज के भीतर महत्वपूर्ण अंतराल को पाटने के लिए खुद को एक प्रेरक वक्ता और कवि होने के लिए समर्पित किया। अपने प्रभावशाली शब्दों और प्रेरक उपस्थिति के माध्यम से, वह व्यक्तियों, विशेष रूप से छात्रों को, अपने जीवन के अगले स्तर के लिए प्रयास करने, सीमाओं को पार करने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाता है।

उनके साथ जुड़ने और उनकी रचनात्मकता और प्रेरणा की दुनिया में तल्लीन होने के लिए, आप उन्हें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पा सकते हैं:

LinkedIn: anandkumaryadav

Instagram: yadavanandkumar7

Facebook: anandkumaryadav07

Twitter: yadavanandk7

Read More...

Achievements