Share this book with your friends

Einsteinava / आइंस्टनवा

Author Name: Ashish Suryabhan Dwivedi | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

आइंस्टाइन अगर कानपुर में पैदा होता तो आइंस्टनवा होता और गुरुत्वाकर्षण की खोज जैसी फालतू बात करने पर उसका मजाक उड़ाया जा रहा होता । सात साल के अरशद का नाम भी मजाक मजाक में आइंस्टनवा पड़ गया था। इसलिए नहीं कि वो अकलमंद था बल्कि इसलिए कि सब उसे अकल से मंद समझते थे। आए दिन उसके अब्बू नफीस मियाँ उसे घसीटते हुए स्कूल ले जाया करते थे, क्यूंकि वो नहीं चाहते थे कि उनका बेटा भी उनकी तरह किसी गेराज का मैकेनिक बनकर रह जाए इसीलिए अरशद के बड़े भाई सोहेब पर भी कक्षा नवमी में साइंस साइड लेने का भरपूर प्रेशर था। 

नफीस मियां खुद का गेराज खोलना चाहते थे। अरशद की अम्मी नफीसा किसी एक दिन बगैर पैसों की फिक्र के सोना चाहती थी। और दादी रुखसार बेगम क्रिकेट कॉमेंटेटर बनना चाहती थी। आँगन में लगा अमरुद का पेड़ जो ज्यादा कीटनाशक दवा के छिड़काव से बाँझ हो चुका था मीठे अमरुद फरना चाहता था। उस घर की हर नीली पुती चीज, जैसे टीन के बर्तन, लकड़ी की कुर्सी अलमारी और स्टूल अपने असल रंग को देखना चाहते थे जिनके मुंह पर पुताई का बचा डिस्टेम्पर पोत दिया गया था। कलेक्टर अलीबाबा का खजाना ढूंढना चाहता था। मोहल्ले का हर घर हवाई चचा की तरह सड़क किनारे जमीन खरीद उसमें किराए की दुकानें बनवाना चाहता था। इस किताब में शामिल सभी किरदार आपके आस-पड़ोस के हैं। आप उन्हें बखूबी पहचानते हैं। 

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

आशीष सूर्यभान द्विवेदी

आशीष द्विवेदी ने एक कार्टून एनिमेटर के तौर पर कई फिल्मों में काम किया है। रावन, हाउ टू ट्रेन योर ड्रैगन, बैटमैन, ब्रह्मास्त्र और आरआरआर जैसी कई फिल्मों के अलावा उन्होंने गीतकार के तौर पर फिल्मों के गीत और डायलॉग भी लिखे हैं। १२ साल फिल्मी दुनिया में एक एनिमेटर और एडिटर के तौर पर काम करने के बाद अब वह फुल टाइम लेखक है। मुंबई में रहते हैं। कई लेखकों के साथ फिल्म, वेब सीरीज, ऑडियो शो विकसित करते हैं।

Read More...

Achievements