Share this book with your friends

Ardhaviram / अर्धविराम क्यूंकि सफ़र अभी बाक़ी है

Author Name: Priyanka Nair | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

इंदौर में पली बड़ी हुई प्रियंका, पेशे से एक लेखक है जो कि मानसिक स्वास्थ्य जैसी बहुत ही संवेदनशील विषय पर अपनी कलम की ताक़त  से आवाज़ उठाती है. पिछले तीन सालों से वो इस विषय पर अनगिनत आर्टिकल्स लिख़ चुकी हैं । अपने काम के माध्यम से वो समाज में मानसिक रोग के तरफ जागरूकता फैलाना चाहती है और इसी कोशिश में उन्होंने मास्टर इन बिज़नेस अड्मिनिस्ट्रेशॅन के बाद मानसिक स्वास्थ्य को और नज़दीक से समझ पाने के लिए मनोविज्ञान में कुछ शिक्षा हासिल की।

कविताएं पढ़ना और लिखना शौक़ है, लिखते रहना भी एक सक्रिय किस्म की उम्मीद जगाये रखता है। इसके पहले प्रियंका ने मानसिक स्वास्थ्य पर एक ईबुक लिखी थी जो कि उनकी वेबसाइट पर मुफ्त में उपलब्ध है।

www.sanitydaily.com

www.priyankaspen.com

priyanka@sanitydaily.com

 

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रियंका

प्रियंका नायर पिछले तीन वर्षों से ब्लॉगिंग के क्षेत्र में काम कर रही हैं और अपने ब्लॉग और वीडियो के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा दे रही हैं। 

Sanity Daily के संस्थापक, प्रियंका, अपने ब्लॉग और YouTube चैनल के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर जागरूकता फैलाती है। उन्होंने अपने पहले ब्लॉग वर्चुअल सियाही के साथ एक निजी ब्लॉगर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, जब उन्हें लिम्फ नोड ट्यूबरकुलर का पता चला और पहली बार मानसिक स्वास्थ्य का सामना किया। दो वर्षों में अपने निजी ब्लॉग की लोकप्रियता के साथ, वह अपने खुद के उद्यम सनिटी डेली के साथ आई, जहां वह महिलाओं को अपना रास्ता बनाने और मानसिक स्वास्थ्य को जीवन में प्राथमिकता बनाने में मदद करती है। कविता उसके लिए प्रेम की तरह है।

उन्होंने अपनी पहली ई-पुस्तक "26 Days 26 Ways for a Happier You" के लिए पुरस्कार जीते हैं और फिर उन्होंने अपनी वेबसाइट Sanity Daily पर डाउनलोड करने के लिए इसे free कर दिया है। यह पुस्तक 2019 में Women's Web की शीर्ष गैर-काल्पनिक सूची में से एक थी। 

प्रियंका ने पिछले 6 महीनों में दो पहल के साथ शुरुआत की। पहले नाम दिया गया, "मानवता की चेन" एक मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता वीडियो श्रृंखला उनके Youtube चैनल पर जहां वह मेहमानों को मानसिक बीमारी पर अपने विचारों / व्यक्तिगत कहानियों को साझा करने के लिए आमंत्रित करती है। उद्देश्य: लोगों को बात करने और जागरूकता बढ़ाने में सक्षम बनाना।

दूसरी पहल "लेटर्स ऑफ कम्पैशन" जहां वह हर महीने 12 लोगों को हस्तलिखित लिखित पत्र भेजती है जो virtual दुनिया में उनसे जुड़े हुए हैं या जो स्वयं-मूल्य और आत्म-जागरूकता की याद के रूप में उससे एक पत्र चाहते हैं। 

वह 6 साल के कार्य अनुभव के साथ एमबीए हैं लेकिन जब उन्हें मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने के लिए एक माध्यम के रूप में ख्याल आया तो उन्होंने खुद को इस क्षेत्र में उन्नत करने का फैसला किया, इसलिए उन्होंने कुछ प्रमाणन पाठ्यक्रम किए। वर्तमान में, वह एनएलपी प्रशिक्षण से कर रही है और एक माइंडफुलनेस प्रैक्टिशनर भी है। माइंडफुलनेस और टॉक थेरेपी की मदद से, वह कई लोगों और कार्यशालाओं, हस्तलिखित पत्रों और काउंसलिंग सहित सभी चीज़ों के द्वारा मदद करती है।

वह धीरे-धीरे एक ब्लॉगर से उद्यमी तक की अपनी यात्रा शुरू कर रही है। उनके काम को SHEROES, YourStory और Youth ki Awaaz जैसे सम्मानित प्लेटफार्मों में प्रदर्शित किया गया है।

Her website: www.sanitydaily.com
Personal Blog: www.priyankaspen.com
Instagram:www.instagram.com/priyanka_j_nair
Youtube Channel:https://www.youtube.com/priyanka2323

Read More...

Achievements