Share this book with your friends

Bachhon ke liye Rochak Kahaniyan / बच्चों के लिए रोचक कहानियाँ

Author Name: Dr Anshumali Pandey | Format: Paperback | Genre : Children & Young Adult | Other Details

छोटे बच्चों के जीवन में कहानियों द्वारा दी गई शिक्षा बहुत ही ज़रूरी और खास भूमिका निभाती है। बच्चों की कहानियों में कुछ ऐसा ख़ास हमेशा होता ही है की जिससे बड़े भी खींचे चले आतें हैं ।

नीम करोली बाबा की कहानी पढ़कर आप चमत्कृत हुए बिना नहीं रह सकते। लेकिन भारत भूमि हमेशा से ही चमत्कारी संतों और महापुरुषों की भूमि रही है। नीम करोली बाबा ऐसे ही एक चमत्कारी सिद्ध संत थे। जिनके भक्त भारत से ज्यादा अमेरिका और अन्य यूरोपीय देशों में हैं। यहां तक कि आईफोन बनाने वाली कम्पनी के मालिक स्टीव जॉब्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने भी नीम करोली बाबा से प्रेरणा और मार्गदर्शन प्राप्त किया था। हालीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स तो महाराजजी से इतना प्रभावित हुई कि उन्होंने हिन्दू धर्म ही अपना लिया।

डॉ. अंशुमाली पाण्डेय

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

डॉ. अंशुमाली पाण्डेय

डॉ अंशुमली पाण्डेय शिक्षा, आतिथ्य, पर्यटन और जनजातीय भोजन के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध और विश्वसनीय नाम हैं। वह पेशे से एक शिक्षक और रसोइया है, और एक लेखक, एक बिजनेस ऑडिटर और भारतीय उपमहाद्वीप के भीतरी इलाकों में एक शौकीन चावला यात्री भी है। डॉ अंशुमली पाण्डेय एक हॉस्पिटैलिटी एजुकेटर (पीएचडी) हैं, जो उच्च शिक्षा, कार्यालय प्रशासन, पे रोल, मानव संसाधन, श्रम कानून, लेखा परीक्षा, और खरीद और निविदा प्रक्रिया में माहिर हैं। वे 43 प्रकाशनों के लेखक हैं, जिनमें 28 पुस्तकें हैं।

अंशुमली पाण्डेय द्वारा लिखित पुस्तकें उनके 25 वर्षों के पेशेवर जीवन के अनुभव से उत्पन्न होने वाली और उनके पसंदीदा विषयों पर सटीक सटीक लेखन हैं। हॉस्पिटैलिटी सेक्टर चैंपियन को कई क्षेत्रों में विशेषज्ञ होने की आवश्यकता है और डॉ पाण्डेय उनमें से एक हैं। उनका ज्ञान उन विषयों के विभिन्नता से स्पष्ट है, जिन्हें उन्होंने अब तक अपनी पुस्तकों के लिए चुना है, जो एक विशेषज्ञ शेफ होने से लेकर मानव संसाधन के मास्टर तक, शिक्षा और बच्चों के लिए प्यार और आध्यात्मिकता के साथ ओत प्रोत हैं।

Read More...

Achievements

+11 more
View All