Share this book with your friends

"CORONA"- Kathan, Trol Aur Mims / "कोरोना"- कथन, ट्रोल और मीम्स "CORONA" IN IMAGINATION & CONVERSATION WITH TROLL

Author Name: Pradip Kumar Ray | Format: Paperback | Genre : Others | Other Details

हूं।जैसे-जैसे समय बीत रहा है, इस कोरोना वायरस के कारण पृथ्वी पर मौत का सिलसिला लंबा हो रहा है। दुनिया भर के रिश्तेदारों के रोने और रोने से दुनिया का आकाश और हवा आज भारी हो रही है। आज लोगों में अंतिम समय के लिए प्रिय व्यक्ति को देखने की क्षमता नहीं है। लोग क्या करेंगे? कौन करेगा विरोध? किसके खिलाफ लोग प्रतिरोध का निर्माण करेंगे? यह एक अदृश्य राक्षस है! जिसे नग्न आंखों से देखना कभी भी संभव नहीं होगा, जो उसके खिलाफ किसी भी तरह के प्रतिरोध का निर्माण करेगा?फिर लोग कोरोना वायरस नामक इस अदृश्य राक्षस से लगातार लड़ रहे हैं? क्योंकि, यह युद्ध दुनिया में सभी मनुष्यों के अस्तित्व के लिए संघर्ष है, दुनिया में मानव जाति के अस्तित्व के लिए संघर्ष! चलो सब मिल कर चलो। हम राष्ट्र की सुरक्षा के लिए इस लड़ाई में हिस्सा लेते हैं और धरती से कोरोना नामक इस वायरस का नाम और झंडा हमेशा के लिए मिटा देते हैं। कोरोना वायरस नामक इस अदृश्य राक्षस से लड़ने के लिए, हमें सरकार द्वारा पत्र को दिए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा!


हमारे देश, दुनिया और दुनिया के लोगों सहित महान आपदा के इस क्षण में घर पर रहें। सबसे अच्छा तरीका घर छोड़ना नहीं है जब तक कि यह बहुत जरूरी न हो। अपने और अपने परिवार की खातिर और सबसे ऊपर लोगों के कल्याण के लिए घर पर रहें। अपने आप को जीवित करें, दूसरों को जीवित रहने में मदद करें। यह बहुत चिंताजनक है कि कई लोग लॉक डाउन के दौरान घर में बंद रहने के दौरान अपनी मानसिकता बदल रहे हैं। ऐसी स्थिति में, मेरा विचार यह है कि लेखक के अपने विचार, विभिन्न अजनबियों की कल्पना, सोशल मीडिया पर विभिन्न विचारों के साथ पोस्ट और चित्रों के संयोजन से पाठकों के मनोरंजन के प्रयास सफल होंगे।

Read More...
Paperback
Paperback 288

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रदीप कुमार राय।

लेखक ने जुलाई 2017 में 31+ वर्षों की सेवा के बाद बैंकिंग सेवा से स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया। उस समय, वह एसबीआई की पुरुसुरा शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के रूप में तैनात थे। SBI में, उन्होंने विभिन्न कार्यों जैसे कि शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, प्रणाली प्रबंधक, आदि में काम किया। उस समय, लेखक का शौक विभिन्न जादू की खोज करना और विभिन्न लेख लिखना था। उनकी पहली पुस्तक, "प्रेरणा", 2013 में प्रकाशित हुई थी। पहले से ही उनके द्वारा लिखे गए कई लेख और निबंध कई व्यापक रूप से प्रचारित और कम प्रचारित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। मैजिक के मामले में, लेखक के चित्र के साथ बायो डेटा को जादूगरों की विश्व निर्देशिका में प्रकाशित किया गया था।

लेखक की शैक्षणिक योग्यता बीएससी (ऑनर्स इन फिजिक्स), एमएससी (कंप्यूटर साइंस), पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (पीजीडीसीए), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) में प्रमाणित एसोसिएट हैं। उन्होंने फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनीमेशन, हार्डवेयर, कॉबल प्रोग्रामिंग, ज्ञानवर्धक हिंदी पाठ्यक्रम इत्यादि जैसे विभिन्न प्रमाणन पाठ्यक्रम भी किए हैं।

सेवानिवृत्ति के बाद, लेखक ने "बैंकिंग" में एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक के रूप में बिविन्न अकादमी के साथ भागीदारी की और अब वह अपने यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, ब्लॉग, स्टॉक फोटोग्राफी, विभिन्न लेखों को प्रकाशित करता है, अपनी खुद की पुस्तक और अधिक प्रकाशित कर रहा है। वह इंटरनेट आधारित काम में लगे हुए हैं। पहले से ही निम्नलिखित पुस्तकों को प्रकाशित किया गया है जो लेखक द्वारा लिखी गई थी: 1) प्रेरणा (Bengali) 2) बैंकिंग (English) 3) प्रेरणा (Hindi) 4) महावारते की की तथ्य चित्रित अच्छे जा अजो प्रसंगिक? (Bengali)  5 ) प्रेरणा(इंग्लिश)  6 ) सीक्रेट्स ऑफ़ मोटिवेशन एंड इंस्पिरेशन (English )  7 ) कल्पनाय ख़याले एबंग  कथने  करोना (Bengali ) 8 ) स्टे मोटिवेटेड स्टे इंस्पायर्ड (Bengali )  9 ) डिजिटल बैंकिंग रेडी रिफरेन्स फॉर कस्टमर (English) 10 ) Unpopular but Attracting Tourist Place with Historical Interest in Bardhaman  (English)   11 ) पुराण कहिनीर अन्तर्निहिता अर्थ (Bengali) 12) रामायनेर अजना तथ्य 13 ) ऐतिहासिक आकर्षक परजटन स्थल 14 ) कैसे प्रेरक कौशल में सुधार कर सकते है 15 ) छात्रों आवर बंकरो के लिए बैंकिंग 16 ) मानबतार पुजारी स्वल्प परिचित भारतीयेर कहिनी 17 ) दी स्टोरी ऑफ़ आ लिटिल नोन इंडियन औरशिपेर ऑफ़ ह्यूमैनिटी आदि। 

 

Read More...

Achievements

+7 more
View All