Share this book with your friends

Great Businessman in the World Hindi / ग्रेट बिझनेसमॅन इन द वर्ल्ड हिंन्दी

Author Name: Manoj Dole | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

सफल उद्यमी अन्य सफल उद्यमियों को प्रेरित करते हैं और सुपर सफल उद्यमियों की इस सूची ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है! सभी सफल उद्यमियों की दो प्रमुख विशेषताएं उनका ध्यान और दृढ़ संकल्प हैं। समस्याओं को सुलझाने और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के परिणामस्वरूप उनकी सफलता मिली है। क्या आप दुनिया के सबसे प्रसिद्ध उद्यमियों की सूची ढूंढ रहे हैं? आप सही जगह आ गए हैं।

इस पुस्तक में आधुनिक युग में अनुसरण करने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ उद्यमियों की सूची शामिल है। हमने उनकी नेट वर्थ, पसंदीदा उद्धरण और पाठ भी शामिल किए हैं जो हम सभी दुनिया के शीर्ष उद्यमियों से सीख सकते हैं।

ईमानदारी से, "उद्यमिता" शब्द की कई परिभाषाएँ हैं। स्टीव जॉब्स के दृष्टिकोण से, उद्यमिता अद्भुत चीजों को प्राप्त करने के लिए वास्तव में पागल चीजें करने के बारे में है। यह सिर्फ ब्रह्मांड में सेंध लगा रहा है।

उद्यमिता का विचार मुख्य रूप से एक विचार के इर्द-गिर्द घूमता है, उस पर तब तक काम करना जब तक वह वास्तविकता न बन जाए, दैनिक चुनौतियों का सामना करना, अपने उद्योग में दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करना और अंततः अपने व्यवसाय की लाभप्रदता बढ़ाना।

यदि आप एक सफल उद्यमी बनना चाहते हैं, तो आपके पास स्पष्ट दृष्टिकोण होना चाहिए, अपने लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, सही टीम का चयन करना चाहिए और अगले कुछ वर्षों तक लगातार बने रहना चाहिए।

आखिरकार, उद्यमिता अत्यधिक कठिन परिश्रम करने, अपने लक्ष्यों तक पहुँचने, लाभ कमाने और सही ग्राहकों को आकर्षित करने के बारे में है

उद्यमिता के बारे में बहुत कुछ कहा जा चुका है, अब आइए 2022 और उसके बाद अनुसरण करने वाले कुछ सर्वश्रेष्ठ उद्यमियों की सूची पर सीधे चलते हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 699

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

मनोज डोळे

मनोज डोले प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से इंजीनियर हैं। वह वर्तमान में पिछले 12 वर्षों से एक व्याख्याता के रूप में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के साथ काम कर रहे हैं। उनकी रुचि में शामिल हैं- इंजीनियरिंग प्रशिक्षण सामग्री, आविष्कार और इंजीनियरिंग व्यावहारिक- ज्ञान आदि।

Read More...

Achievements

+10 more
View All