#writeyourheartout

Share this product with friends

HOW TO IMPROVE MOTIVATIONAL SKILL / कैसे प्रेरक कौशल में सुधार कर सकते है KAISE PRERAK KOUSHAL MEIN SUDHAR KAR SAKTE HAY

Author Name: Pradip Kumar Ray | Format: Paperback | Genre : Others | Other Details

सभी के लिए, विशेष रूप से स्कूल कॉलेज के छात्रों के लिए, कार्यबल अनिवार्य है जो सभी को फिर से सोचने के लिए प्रेरित करेगा। यदि आप खुद को बदलना नहीं चाहते हैं, आप अपनी खुद की कमजोरियों और असफलताओं के साथ जीना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ने का कोई मूल्य नहीं है। यदि आप इन लेखों को केवल नेट में लिखने के रूप में सोचते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन यदि आप वास्तव में अपने जीवन को पूर्ण रूप से देना चाहते हैं, यदि आम नहीं, पढ़ना और लिखना, तो गहराई से सोचें और इस क्षण से शुरू करें।

दुनियाँ के सफ़लतम लोगों के द्वारा उनके अनुभवों से निकली कुछ ऐसी प्रेरणादायक बातें जो कि आपके संघर्ष के समय मे आपको कभी हार ना । कुछ भी मुक़ाम हासिल करने के लिए आपको सिर्फ़ दो चीज़ें ही चाहिए, पहला तो दृढ़ निश्चय और दूसरा कभी ना टूटने वाला हौसला। फिर भी संघर्ष के रास्ते मे जब आपका हौसला टूटने लगे तो उस समय किसी ऐसे की जरूरत होती है जो कि आपको एक बार फिर से उठकर खड़े होने के लिए प्रेरित कर सके। इसीलिए आज हम यहाँ आपको सफ़ल और महान लोगो द्वारा दिये गए सफलता के कुछ ऐसे मूलमंत्रो को बताने वाले है जिन्हें आप अपने मुश्किल समय मे अपनी ताकत बना कर खुद को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते है। दोस्तो आज हम आपके लिए बेस्ट Hindi Motivational Quotes लेकर आये है जिसे पढ़कर आप अपने मंज़िल के रास्ते को आसान और सुगम बना सकते है।

“अपने लक्ष्य को ऊँचा रखो और तब तक मत रुको जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते है।”

 

Read More...

Sorry we are currently not available in your region.

Also Available On

Sorry we are currently not available in your region.

Also Available On

प्रदीप कुमार राय

लेखक ने जुलाई 2017 में 31+ वर्षों की सेवा के बाद बैंकिंग सेवा से स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया। उस समय, वह एसबीआई की पुरुसुरा शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के रूप में तैनात थे। SBI में, उन्होंने विभिन्न कार्यों जैसे कि शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, प्रणाली प्रबंधक, आदि में काम किया। उस समय, लेखक का शौक विभिन्न जादू की खोज करना और विभिन्न लेख लिखना था। उनकी पहली पुस्तक, "प्रेरणा", 2013 में प्रकाशित हुई थी। पहले से ही उनके द्वारा लिखे गए कई लेख और निबंध कई व्यापक रूप से प्रचारित और कम प्रचारित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं।

लेखक की शैक्षणिक योग्यता बीएससी (ऑनर्स इन फिजिक्स), एमएससी (कंप्यूटर साइंस), पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (पीजीडीसीए), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) में प्रमाणित एसोसिएट हैं। उन्होंने फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनीमेशन, हार्डवेयर, कॉबल प्रोग्रामिंग, ज्ञानवर्धक हिंदी पाठ्यक्रम इत्यादि जैसे विभिन्न प्रमाणन पाठ्यक्रम भी किए हैं।

सेवानिवृत्ति के बाद, लेखक ने "बैंकिंग" में एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक के रूप में  बिविन्न अकादमी  के साथ भागीदारी की और अब  वह इंटरनेट आधारित काम में लगे हुए हैं। पहले से ही निम्नलिखित पुस्तकों को प्रकाशित किया गया है जो लेखक द्वारा लिखी गई थी: 1) प्रेरणा 2) बैंकिंग 3) प्रेरक कौशल में सुधार कैसे करें 4) महाभारत की क्या तपस्या चिंचा अचे जेए अजो प्रसांगिक? 5) प्रेरणा और प्रेरणा का रहस्य 6) कल्पना, मन और वार्तालाप में "कोरोना" 7) प्रेरित बने रहें आदि।

Read More...

Similar Books See More