Share this book with your friends

LEOPARD GECKO GUIDE / तेंदुआ छिपकली गाइड A comprehensive guide to learn all it takes to feed, train, groom, habitat, health and care for leopard geckos and helpful tips on how to raise them as pets

Author Name: Peter Greg | Format: Paperback | Genre : Pets & Animal Care | Other Details

तेंदुआ जेकॉस सबसे अच्छे (और सबसे प्यारे) सरीसृपों में से एक है जिसे आप पालतू जानवर के रूप में रख सकते हैं। यदि आप अभी-अभी एक घर लाए हैं, तो आप शायद सोच रहे होंगे कि वास्तव में इसकी देखभाल कैसे की जाए। यह किताब आपको कवर कर गई!

यह मार्गदर्शिका आपको वह सब कुछ बताएगी जो आपको जानने की जरूरत है - आपके तेंदुए जेको को किस तरह के आवास की जरूरत है, आपको किस तरह का भोजन खिलाना चाहिए, त्वचा के झड़ने से कैसे निपटना है, और बहुत कुछ - ताकि आप अपने सरीसृप दोस्त को खुश और स्वस्थ रख सकें .

अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ और खुश रखने के लिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनका सेट-अप उनके प्राकृतिक आवास की यथासंभव नकल करता है।

इस गाइड में, आपको अपने नए तेंदुए छिपकली की देखभाल के बारे में जानने के लिए सब कुछ मिलेगा। यहां, आप पालतू जानवरों के रूप में तेंदुए जेकॉस को कैसे पालना है, इसकी देखभाल, भोजन, आवास, आवास, हैंडलिंग, ग्रूमिंग, स्वास्थ्य और सुझावों के बारे में जानेंगे।

अपनी कॉपी अभी ऑर्डर करें

Read More...
Paperback
Paperback 183

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

पीटर ग्रेग

पीटर ग्रेग एक अनुभवी सरीसृप उत्साही और लेखक हैं जिन्होंने तेंदुए जेकॉस की देखभाल और भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। उनकी नवीनतम पुस्तक, "लेपर्ड गेको गाइड," इस प्रिय और आकर्षक प्रजाति के लिए एक व्यापक मार्गदर्शिका है।

सरीसृपों के लिए पीटर का जुनून तब शुरू हुआ जब वह एक बच्चा था और उसने अपनी पहली पालतू छिपकली प्राप्त की। तब से, उन्होंने विभिन्न प्रकार के सरीसृपों को पालने, प्रजनन करने और उनकी देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है, लेकिन तेंदुआ जेकॉस उनके दिल में एक विशेष स्थान रखता है। सरीसृप देखभाल में पीटर की विशेषज्ञता ने उन्हें तेंदुआ गेको प्रजनन और पशुपालन पर एक प्रमुख प्राधिकरण के रूप में पहचान दिलाई है।

"तेंदुआ गेको गाइड" में, पीटर अपने व्यापक ज्ञान और विशेषज्ञता को स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से साझा करता है, जिससे पाठकों के लिए तेंदुए की छिपकली की देखभाल और प्रजनन की मूल बातें सीखना आसान हो जाता है। पुस्तक में तेंदुए के जेको को चुनने और तैयार करने से लेकर खिलाने, संवारने और स्वास्थ्य देखभाल तक सब कुछ शामिल है।

तेंदुआ जेकॉस के लिए पीटर का जुनून और उनकी भलाई के लिए उनका समर्पण "लेपर्ड गेको गाइड" के माध्यम से चमकता है, जो तेंदुए जेकॉस को पालने या प्रजनन करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक आवश्यक गाइड बनाता है। चाहे आप पहली बार सरीसृप के मालिक हों या एक अनुभवी ब्रीडर हों, पीटर की किताब आपको अपने तेंदुए जेकॉस के लिए सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए ज्ञान और कौशल से प्रेरित और लैस करेगी।

Read More...

Achievements

+3 more
View All