Share this book with your friends

Main Nishabd Hoon / मैं निशब्द हूं

Author Name: Dr. Shweta Singh | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

मैं निशब्द हूं

अक्सर लोगों को कहते सुना है कि भगवान है भी या नहीं भगवान हमारी सुनते क्यों नहीं? जब भी इन्सान परेशान होता है भगवान को कोसना शुरू कर देते हैं। घर से भगवान की तस्वीरें बाहर रख आते हैं। ये भगवान तो सुन नहीं रह दूसरे भगवान को पूजना शुरू ये भी नहीं सुन रहे हैं तो कोई और भगवान को पूजना शुरू कर देते हैं लोग। क्योंकि सब्र तो है ही नही, ना ही विश्वास, तो तस्वीरें बदलने से क्या होगा? आस्था होनी चाहिए विश्वास मन में इतना हो कि जो करेंगे अच्छा ही करेंगे। भरोसा करना सीखें अपने मालिक पर परेशानी आने पर भगवान को कोसने की बजाय समाधान निकालिए और खुद पर संयम बनाए रखें। एक बात हमेशा ध्यान रखिएगा जब दु:ख ऊपर वाला देता है तो सुख भी वही देता है। जब भी दु:ख आये तो अपना संयम बनाए रखें खुद को डिप्रेशन में ना जाने दें, अपने को बिल्कुल ही निराश ना करें और सुख के आने पर अपने अन्दर घमंड ना आने दें। दोनों परिस्थितियों में अपना संयम बनाए रखें क्योंकि दोनों अस्थिर है।  

मेरा भाव यही है कि हर परिस्थिति में अपने मालिक का धन्यवाद दें और विश्वास बनाए रखें क्योंकि उन्होंने ही हमें धरती पर भेजा है तो जरूर कुछ सोचा होगा हम सब के बारे में भी। आस्था और विश्वास अटूट होना चाहिए उनके प्रति।

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

डॉ. श्वेता सिंह

बिना संघर्ष के आज तक कोई राजा नहीं बना। (डॉ.श्वेता सिंह)

ये कॉलेज में पढ़ाती हैं। कार्यक्रम में संचालन का कार्य भी करते है। साथ साथ लिखने का भी शौक रखते है। ये 18 साल से लिख रहे है। इनके लेख अखबार और मैगज़ीन में भी आते हैं। 400 के करीब अंथलॉजी में भाग ले चुके है। ये बस मन की भावनाएं होती हैं जो खुद ही कलम इनकी उठजाती हैं और लिख देते हैं। कभी भी दूसरों को देखकर मत लिखो या किसी प्रतियोगिता के लिए ना लिखे। इनके लेख आप Writco,Blogger, Twitter,Wordpress,Your Quote, Dailyhunt, Instagram, Telegram, Youtube, Facebook+Page,Muuzzer, Kmuniti,Nojoto, Koo इन सभी app में Dr.Shweta Singh के नाम से article पढ़ सकते है। इनके चैनल का नाम "Dr.Shweta Singh Motivational Speaker" है। इसमें ये मोटिवेशनल लेख डालती हैं। इनकी किताब भी प्रकाशित हुई है जिनका नाम है:- मेरे सपनों की उड़ान, प्रेरणा हारना मना है, अंतर्मन की आवाज, मैं हार जाऊ ये हो नहीं सकता, मैं नारी हूं  बिकाऊ नहीं। Instagram id:- @dr.Shweta_Singh

उपलब्धियां

इनकी 6 किताबें प्रकाशित हो गई है। 

2. 2022 में नशा मुक्त अभियान में जुड़े जिसमें से 80 हजार बच्चों को संकल्प दिलवा चुके है। ये हरियाणा प्रदेश की सहसंयोजिका है।

3.2022 में 6 मार्च को दुर्गा शक्ति अवार्ड से सम्मानित हुए और मंच संचालन भी किया। 

4.2022 में 9 अगस्त नई दिल्ली विश्वविद्यालय में केबिनेट मंत्री जी द्वारा श्री कौशल किशोर जी द्वारा विशेष सम्मान प्राप्त हुआ और मंच संचालन का अवसर मिला 6,000 संख्या के बीच में। 

5.2022 में 27 मई को चंडीगढ़ में ट्रैनिंग में सम्मानित किया गया,जिसमें HIV/AIDS के अभियान में लोगों को जागरूक व काउन्सलिंग का काम ईमानदारी के साथ किया। 

6.2022 में 6 मार्च को कांग्रेस कि अध्यक्ष श्री मति शैलजा के सामने मंच संचालन का शुभ अवसर मिला। 

7.2020 में दादा लक्ष्मी चंद मंच में सम्मानित किया गया। 

8.2021 में भारत इंटरनेशनल स्कूल में महिला दिवस पर विशेष सम्मानित किया गया। 

9.2019 में बुद्धा कालेज में सेमिनार के दौरान सम्मानित किया गया। 

10.2022 में शाकम्भरी सेवा फाउंडेशन में राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। 

11.2018 में विज्ञान भवन नई दिल्ली में राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द जी के सम्मेलन में शामिल और उनको सुनने का अवसर प्राप्त हुआ। 

12.2020 से HIV /AIDS के अभियान में काउन्सलिंग करने का काम भी करते हैं और लोगों को जागरूक करते हैं HIV के खिलाफ।

Read More...

Achievements

+3 more
View All