Share this book with your friends

Murlidhar / मुरलीधर Krishanmay Kavya-Sangrah

Author Name: Sachin Chaturvedi | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

सर्वप्रथम आप सभी पाठकों अनुराग्यम् की ओर से कृष्णा जन्मोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं मंगलमय हों । भगवान् श्री कृष्ण आप सभी पर अपना आशीर्वाद और कृपा बनाए रखें। यूं ही नहीं ये माखनचोर चितचोर है, जन्म देनेवाली देवकी मां और पालन पोषण करने वाली मां यशोदा के लाल की जीवन गाथा विश्व विख्यात है । जिसको शब्दों में बयां कर पाना असम्भव है ।  

भारत की अनेक खूबियां हैं, जिनमें सबसे अधिक और अनमोल भारतीयों का भक्ति भाव और ईश्वर में अटूट आस्था है। अनुराग्यम् का ये काव्य संग्रह “मुरलीधर” पूर्ण रुप से कृष्ण भक्ति से सराबोर है। हमारे अमूल्य रचानकारों ने कृष्ण जी के प्रति जो प्रेम व भक्ति भाव में डूबकर जो रचनाएं लिखीं हैं, आप उनको अवश्य पढ़ें और हो जाइए आप भी कृष्णमयी । 

Read More...
Paperback
Paperback 200

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

सचिन चतुर्वेदी

भारत की अमूल्य धरोहर से जोड़ने की मजबूत कड़ी - अनुराग्यम् । कला, साहित्य, विज्ञान और संस्कृति की साझी धरोहर अनुराग्यम् ने जो कम समय में अपनी पहचान बनाई है, वास्तव में सराहनीय है और अनुराग्यम् निरंतर अपने उद्देश्यों के प्रति सदा ही आत्मीय भाव से समर्पित है l गागर में सागर कहावत अनुराग्यम् पर पूर्णतः सिद्ध होती है l अनुराग्यम् के अनूठे प्रयास सराहना से कहीं परे है l ज्ञान-विज्ञान, काव्य गोष्ठी, मुशायरा, सामाजिक सरोकार, कला, साहित्य, संस्कृति या शिक्षा विभाग से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी और इससे भी कहीं अधिक ऐसी जानकारियां जो की जन मानस के लिए बहुत ही जरूरी बन गई है, अनुराग्यम् इन्हीं जानकारियों को ले कर आप सब के समक्ष उपस्थित है l विगत दिनों में इन गतिविधियों के साथ ही एक ऐसी अनोखी श्रृंखला का आरम्भ हुआ है, जिससे ज्ञानवर्धक बातों के साथ हम मिल पाएंगे देश की उन तमाम जानी मानी हस्तियों से जो ज्ञान का भंडार समेटे हुए हैं l अनुराग्यम् की मासिक पत्रिका 'कलायात्रा' जिसमें आपको भारतीय कला एवम् भारतीय संस्कृति जी झलक दिखेगी और दूसरी तरफ साक्षात्कार श्रृंखला जिसमे भारत के विद्वानों की जीवन शैली के बारे में जान सकते है साथ ही अनुराग्यम् हर सप्ताह लेखन एवं चित्रलेखन प्रतियोगिता समय समय पर कराता हुआ आया है ।

Read More...

Achievements

+4 more
View All