Share this book with your friends

PRATIKSHA / प्रतीक्षा काव्य अपराजिता / KAVYA APRAJITA

Author Name: DEVENDRA PRATAP VERMA | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

प्रतीक्षा एक काव्य संग्रह है जो मन की आकांक्षाओं के बीच स्वयं की खोज का परिणाम है प्रतिबिंब है । संघर्ष भरे जीवन मे प्रेम,पीड़ा,हर्ष,उल्लास,उमंग उत्साह जैसे भावों से साक्षात्कार कराती कवितायें हृदय को आनंदित करती है । प्रतीक्षा हृदय के समस्त मृदुभावों का समावेश है । जो निश्चय ही पढे जाने योग्य है। 

रचनाकार ने अपने जीवन के अनुभवों को कविता के रूप मे व्यक्त करने का सुंदर प्रयास किया है। अपनी कविता के माध्यम से कवि ने यह अनुभव कराने का प्रयास किया है कि जीवन यात्रा एक प्रतीक्षा है कण कण मे स्वयं के अनुभव की।

कवि का विश्वास है कि अनेक पहचान होते हुए भी अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए टकराव की नही है अपितु अनेक से एक होने की आवश्यकता है। यही नियति है।

Read More...
Paperback
Paperback 185

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

देवेंद्र प्रताप वर्मा

कवि देवेंद्र प्रताप वर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के पट्टी तहसील के रत्नागरपुर गाँव मे दिनांक 01/01/1987 को हुआ । पिता श्री राम करन वर्मा इलाहाबाद जनपद मे नौकरी करते है और शांति देवी माँ गृहणी है। कवि की प्रारम्भिक शिक्षा प्रतापगढ़ मे हुई । उसके उपरांत पिताजी सपरिवार इलाहाबाद आ बसे। जिसके कारण हाईस्कूल एवं इंटर की शिक्षा इलाहाबाद स्थित राजकीय इंटर कॉलेज से वर्ष 2003 मे सम्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय से कवि ने इलैक्ट्रिकल एवं एलेक्ट्रोनिक शाखा से इंजीन्यरिंग की पढ़ाई की एवं वर्ष 2010 मे बी०टेक० की डिग्री प्राप्त की। वर्तमान मे कवि उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड मे अधिशासी अभियंता के पद पर जनपद आगरा के बाह खण्ड मे कार्यरत है।विद्यालय मे आयोजित होने वाली काव्य प्रतियोगिताओं से कवि ने अपने भीतर छुपी लेखन एवं काव्य रचना की प्रतिभा को जाना और जीवन के अनुभवों पर कविताओं की रचना की । कवि की कोई विशेष रचना शैली नहीं है । कवि ने अपने जीवन के अनुभवों को ही शब्दों मे स्थान दिया है। 

Read More...

Achievements

+8 more
View All