Share this book with your friends

Rang-E-Zindgi / रंग-ए-ज़िन्दगी

Author Name: Rahman Bandvi | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

           पुस्तक के बारे में 

प्रस्तुत पुस्तक "रंग-ए-ज़िन्दगी" में लेखक ने कविताओं के माध्यम से जीवन के हर पहलू पर व कुछ सामाजिक कुरीतियों,पिता की भूमिका आदि पर कविताओं के माध्यम से प्रकाश ड़ालने की कोशिश की है तथा कुछ भूतिया कहानियों का भी समावेश किया गया है । इस पुस्तक का नाम रंग-ए-ज़िन्दगी इसलिए रखा है क्योंकि जीवन में न जाने कितने रंगों अर्थात कितने उतार-चढ़ाव को देखता है जिससे आप सभी परिचित हैं। आशा है कि यह पुस्तक आप सभी को पसंद आएगी।

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

रहमान बाँदवी

लेखक के बारे में

अब्दुल रहमान पुत्र स्व. श्री अब्दुल अजीज खान बाँदा जिले के रहने वाले हैं इसलिए रहमान बाँदवी नाम लिखते हैं। ये यांत्रिक अभियंता हैं जो अभी सहायक परियोजना अभियंता के पद पर कार्यरत हैं व साथ ही प्रकाशक के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। पूर्व क्षेत्र में बेहतरीन कार्य हेतु विभागीय सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रशंसा पत्र मिला। इन्होंने अपनी पहली पुस्तक "चल क़लम" को लिखा व कई संकलनों को संकलित किया जिनके कई ई-प्रमाण पत्र प्राप्त किए जिनमें कई रचनाएँ कलाम वर्ल्ड रिकॉर्ड, ओ.एम.जी. बुक ऑफ रिकॉर्ड, वज्र वर्ल्ड रिकॉर्ड आदि में भी शामिल हुईं ।

कई सम्मान जैसे अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस सहित्य सम्मान, भारतीय काव्य गौरव सम्मान , काव्य विभूषण सम्मान आदि से भी सम्मानित किया गया।

इनकी प्रमुख रचनाएँ क्रमशः माँ का आँचल, पिता को भी प्यार होता है, अज़्मत-ए-वालिदैन, हर लम्हा याद आएगा, कोरा कागज़ सा जीवन इत्यादि।

Read More...

Achievements