Share this book with your friends

SHARE TRADING ME MANOBIGYAN AUR ANUSHASAN KAISE SHIKHE / शेयर ट्रेडिंग में मनोविज्ञान और अनुशासन कैसे सीखें

Author Name: Pradip Kumar Ray | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

व्यापार करना या निवेश करना और खुद को खोने की स्थिति में नहीं ढूंढना असंभव है। बस यही तरीका है। और एक बड़ा व्यापारिक नुकसान विनाशकारी हो सकता है - न केवल आर्थिक रूप से, बल्कि भावनात्मक रूप से। जैसा कि हार के रूप में महसूस होता है, आप एक बड़े नुकसान पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह नुकसान से ज्यादा महत्वपूर्ण है। बड़े नुकसान झेल रहे अनुभवहीन व्यापारी अपनी भावनाओं से अपहृत हो सकते हैं। कुछ लोग दर्द के माध्यम से व्यापार करने की कोशिश कर सकते हैं, अक्सर अपने लिए और अधिक उथल-पुथल पैदा करते हैं । कुछ इसके बारे में सोचने से बचने के लिए बाजार से हट सकते हैं। अन्य लोग "बदला लेने के लिए व्यापार" करने की कोशिश कर सकते हैं, नुकसान की वसूली के लिए दृढ़ संकल्प। 

इनमें से कोई भी प्रतिक्रिया रचनात्मक नहीं है। वास्तव में, वे विनाशकारी हो सकते हैं यदि आप नहीं सीखते कि ट्रेडों को खोने से कैसे निपटना है। चाहे वह आपकी रणनीति में एक स्पष्ट माइनस था, अनुशासन में कमी, या कोई अन्य कारण, लगभग हर व्यापारी को अपने करियर में एक बड़ा नुकसान (या कई) का सामना करना पड़ेगा। हारने की लकीर या बड़े नुकसान के बाद, आप खुद से सवाल करना शुरू कर सकते हैं, जो कई नए व्यापारियों की विशिष्ट समस्याओं की ओर ले जाता है, जैसे ट्रेडों से बहुत जल्दी बाहर निकलना, उन्हें बहुत लंबा पकड़ना, खोने के डर से ट्रेडों को छोड़ना, या कुछ जीतने वाले ट्रेडों को प्राप्त करने के प्रयास में आपको अधिक ट्रेडों में शामिल होना चाहिए। सफल व्यापारियों और असफल व्यापारियों के बीच एक बड़ा अंतर यह है कि वे व्यापारिक घाटे को कैसे संभालते हैं। 

Read More...
Paperback
Paperback 198

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रदीप कुमार रॉय

लेखक ने  31+ वर्षों की सेवा के बाद बैंकिंग सेवाओं से स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया। उस समय, वह एसबीआई की पुरशुर शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के रूप में तैनात थे। एसबीआई में, उन्होंने शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, सिस्टम मैनेजर आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों में काम किया। उस समय, लेखक का शौक अलग-अलग जादू का आविष्कार करना और विभिन्न लेख लिखना था। उनकी पहली पुस्तक "प्रेराना" 2013 में प्रकाशित हुई थी। उनके विभिन्न लेख और निबंध पहले से ही व्यापक रूप से प्रसारित और कम प्रकाशित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। जादू के मामले में, लेखक की छवि के साथ बायोडाटा को विश्व निर्देशिका के जादूगरों में प्रकाशित किया गया था।

लेखक की शैक्षिक योग्यता B.Sc. (ऑनर्स। फिजिक्स), M.Sc. (कंप्यूटर साइंस), कंप्यूटर एप्लीकेशन पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDCA), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) का प्रमाणित एसोसिएट। उन्होंने विभिन्न सर्टिफिकेट कोर्स जैसे फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनीमेशन, हार्डवेयर, कोबोल प्रोग्रामिंग, हिंदी प्राज्ञ  कोर्स आदि भी किए हैं।

अब वह विभिन्न लेखों, स्व-प्रकाशित पुस्तकों आदि पर काम करता है और  वह इंटरनेट आधारित काम में भी लगे  है।

बंगाली में - 1) प्रेरणा 2) अनुप्रेरणा 3) महाभारत में ऐसे कौन से तथ्य अंकित हैं जो आज भी प्रासंगिक हैं? 4) पौराणिक कथाओं का निहित अर्थ 5) रामायण की अज्ञात जानकारी 6) मानवता की पूजा करने वाले एक अल्पज्ञात भारतीय की कहानी 7) आसपास के पौधों के औषधीय और सौंदर्य गुण 8) ज्ञात लोगों की अज्ञात कहानी 9) इसे कल्पना, कल्पना में मत करो और बात 10) बाबा का अर्थ है--, माँ का अर्थ-- 11) स्वयं के भीतर आदि।

अंग्रेजी में::- 1) बैंकिंग पत्र कैसे लिखें (बैंकर और ग्राहक के लिए) 120 से अधिक प्रासंगिक नमूना पत्र। 2) ईमेल कैसे लिखें (नैतिकता, उदाहरण और ईमेल के नमूने)। 3) मानवता के एक अल्पज्ञात भारतीय उपासक की कहानी। 4) प्रेरणा और प्रेरणा के रहस्य। 5) बर्धमान में अलोकप्रिय लेकिन ऐतिहासिक रुचि के साथ आकर्षक पर्यटन स्थल। 6) ग्राहक के लिए डिजिटल बैंकिंग तैयार संदर्भ। 7) कल्पना, ट्रोल और मीम्स में 'कोरोना'। 8) बीसी और बीएफ परीक्षा के उत्तर के साथ एमसीक्यू 9) अपनी मानसिक शक्ति में सुधार कैसे करें 10) सामान्य योग्यता (सीएसआईआर नेट-पिछला प्रश्नोत्तर स्पष्टीकरण और हल करने के संकेत के साथ) 11) लघु कथाएँ और किस्से 12) भारत में मुफ्त सर्वश्रेष्ठ निजी अस्पताल आदि।

हिंदी में:- 1) केसे प्रेरक कौशल में सुधार कर सकते हैं 2) छात्र: ओ बैंकर के लिए बैंकिंग 3) "कोरोना" - कैथॉन ट्रोल्स या मीम्स 4) ऐतिहासिक आकर्षक पर्यटन स्थल, बर्दवान 5) आप मानक शक्ति का विकास कैसे का 6) संबंध बिपन का विकास करने के सबसे अखर तारिका 7) नकद आदि में लिख

Read More...

Achievements

+7 more
View All