Share this book with your friends

Top 100 Best House Plan Designs / शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ घर का नक्शा डिजाइन Hindi Edition

Author Name: A S Sethupathi | Format: Paperback | Genre : Home & Garden | Other Details

इस बुक में शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ घर का नक्शा डिजाइन दिए गए हैं। इस पुस्तक में पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण दिशाओं के गृह मानचित्रों को शामिल किया गया है। घर की मानचित्रों के 25 विभिन्न भूमि आकार हैं जो प्रत्येक दिशा में चित्रित किए गए हैं। इस पुस्तक में 484 वर्गफुट से 2400 वर्गफुट गृह मानचित्र शामिल हैं।,  ये मानचित्रें किसी भी भूखंड के लिए उपयुक्त हैं, साथ ही आप इन मानचित्रों  का उपयोग अपने संदर्भ के लिए भी कर सकते हैं।

यह ग्रह मानचित्र पुस्थक उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अपने सपनों का घर, सिविल, स्ट्रक्चरल इंजीनियरों, आर्किटेक्ट्स, सिविल, आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन छात्रों के निर्माण के लिए घर की मानचित्र खोज रहे हैं। वे इस पुस्तक को संदर्भ के रूप में भी रख सकते हैं। सिविल इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट्स इन मानचित्रों को अपने क्लाइंट्स को नमूना गृह मानचित्र  के तौर पर दिखा सकते हैं। साथ ही, इस पुस्तक का उपयोग करके वे सर्वोत्तम वास्तु मानचित्रें तैयार कर सकते हैं।

इस पुस्तक में G+1 गृह मानचित्र  के कई प्रकार के विचार दिए गए हैं। इन घरेलू मानचित्रों  में, खंभों को 1'6"x9" आकार में रखा गया है। फर्नीचर के सामान जैसे सोफा, बेड, टीवी, टॉयलेट, स्टोव, वॉशबेसिन को वास्तु के अनुसार रखा गया  है। इसके अलावा, कुछ गृह मानचित्रों  में बोरवेल, भूमिगत पानी की टंकियों और सेप्टिक टैंकों को कहाँ रखा जाए, इसका विवरण दिया गया है। मुझे आशा है कि यह पुस्तक दुनिया भर के लोगों के लिए अधिक सहायक होगी। अधिक गृह मानचित्रों के लिए वेबसाइट www.houseplansdaily.com देखें। शुक्रिया।

Read More...
Paperback
Paperback 499

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

ए एस सेतुपति

ए.एस.सेतुपति https://www.houseplansdaily.com/ website के संस्थापक हैं। वह अंतियूर, इरोड जिले, तमिलनाडु, भारत से हैं। उन्होंने हिंदुस्तान विश्वविद्यालय, चेन्नई में B.E Civil Engineering (2013) और M.Tech Structural Engineering (2015)  पूरा किया। वह एक सिविल, स्ट्रक्चरल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, ब्लॉगर, गृह मानचित्र निर्माता , यू ट्यूबर, वास्तु सलाहकार और गैर अकाल्पनिक पुस्थक लेखक पुरस्कार विजेता हैं। उन्होंने स्वयं वास्तु शास्त्र सीखा है। और उन्होंने वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की मानचित्र बनाना सीखा। इसके अलावा, वह 2D और 3D दोनों में ब्लूप्रिंट, सेक्शन, ख़ड़ा नक्शा, आंतरिक सज्जा चित्र बनाता है।

कुछ अन्वेषण करना के बाद, उन्हें पता चला कि इस दुनिया में बहुत से लोग घर की मानचित्रों के विचारों की तलाश में हैं। इसलिए, उन्होंने उन लोगों के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार गृह मानचित्र पुस्थक बनाने का फैसला किया, जिन्हें अपने सपनों का घर बनाने के लिए गृह मानचित्र की जरूरत है। अब वह घर की मानचित्रें बना रहा है और उन्हें अपनी पुस्तकों और वेबसाइट के माध्यम से पूरी दुनिया में प्रकाशित कर रहा है। उन्हें उनकी अकाल्पनिक पुस्थक और उपलब्धियों के लिए उन्नीस पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

Read More...

Achievements

+9 more
View All