Share this book with your friends

Vividhta Me Ekta / विविधता में एकता

Author Name: Shresth Bhargava, Radhika, Anshika Gupta, Jyoti Duggal, Priya Jaiswal | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

देशभक्ति और इसके अत्यंत महत्व को ध्यान में रखते हुए यह हमें एक अद्भुत मातृभूमि भारत का सच्चा नागरिक बनाता है - इसलिए टीम वांडरिंग माइंड्स (विविध माई एकता - भारत) कहती है।
"देशभक्ति अपने आप नहीं आती।" हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा अंग्रेजों से मुक्त कराने के लिए किए गए बलिदान के मूल्य को जानना होगा, हमें ईमानदारी से जीना चुनना होगा और हमें ब्रदरहुड यानी विविधता में एकता के साथ रहना चुनना होगा। विभिन्न मतभेदों के अलावा, भारत एक है जिसे हम कह सकते हैं कि अनेका मैं एकता है भारत। विविधता मे एकता 25+ सच्चे देशभक्त द्वारा लिखी गई एक अद्भुत पुस्तक है जिसका मुख्य उद्देश्य भारत के लोगों के दिल में देशभक्ति का दीपक जलाना और मानव जाति के बीच एकता को बढ़ाना है।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

श्रेष्ठ भार्गव, राधिका, अंशिका गुप्ता, ज्योति दुग्गल, प्रिया जयस्वाल

श्रेष्ठ भार्गव

श्रेष्ठ भार्गव (यश) आगरा के रहने वाले हैं। वे वांडरिंग माइंड्स कम्युनिटी के संस्थापक और विभिन्न समुदायों के प्रशासक हैं। वह अपने देश और साथ ही अपने देशवासियों से प्यार करते हैं। उनका हंसमुख और मिलनसार स्वभाव भी है। yashbhargava2000@gmail.com

राधिका

राधिका पंजाब के लोहियां खास की रहने वाली हैं, जो वर्तमान में 12 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही हैं, वांडरिंग माइंड कम्युनिटी की सह-संस्थापक और परचाई आपके विचारों की राइटिंग कम्युनिटी की संस्थापक हैं।

अंशिका गुप्ता

अंशिका गुप्ता उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली हैं, जो वर्तमान में बीकॉम (ऑनर्स) सेकेंड ईयर की छात्रा हैं। वह वांडरिंग माइंड्स समुदाय की सह-संस्थापक और फ्लाइंग सोल फाउंडेशन की प्रबंध प्रमुख हैं। उनके शौक में यात्रा करना, पकाना, खाना बनाना शामिल है।

ज्योति दुग्गल

ज्योति दुग्गल श्री रवि दुग्गल और श्रीमती ममता दुग्गल इनकी सुपुत्री  हरिद्वार, उत्तराखंड से हैं, वर्तमान में पीजीडीबीए में डबल मास्टर्स कर रहे हैं। वह एक शिक्षाविद् और एक प्रकाशित लेखिका हैं। वह वांडरिंग माइंड्स और संस्थापक फ्लाइंग सोल की समर्थक हैं।

प्रिया जयस्वाल

प्रिया जयस्वाल उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली हैं और वर्तमान में ओडिशा में बायोटेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री कर रही हैं। वह एक पेशेवर में बायोटेक्नोलॉजिस्ट है। वह वांडरिंग माइंड्स कम्युनिटी की समर्थक भी हैं।

Read More...

Achievements

+3 more
View All