Share this book with your friends

What is SEO and how does it work / एसईओ क्या है और कैसे काम करता है

Author Name: Pradip Kumar Ray . | Format: Paperback | Genre : Reference & Study Guides | Other Details

एसईओ का काम खोज इंजनों के लिए वेबसाइटों को अनुकूलित करना और आपके आगंतुकों के अनुरूप डेटा प्रदान करना है। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा आप अपनी वेबसाइट पर निःशुल्क, ऑर्गेनिक और एडिटोरियल ट्रैफ़िक बढ़ा सकते हैं।  इसके अलावा, उपयोगकर्ता की गुणवत्ता को नेविगेट करना और उनकी वेबसाइटों की गुणवत्ता को बढ़ाना आसान है । अगर हम सर्च इंजन की बात करें तो सबसे पहले गूगल सर्च इंजन नाम सूचि में शामिल है। 

व्यापारिक नुकसान को नजरअंदाज करने से सफलता कभी हासिल नहीं होती है। नुकसान - विशेष रूप से पर्याप्त - अधिक कुशल व्यापारी बनने के अवसर हो सकते हैं । 

वेबसाइटें जो अच्छे एसईओ नियमों का पालन करती हैं, वे वेबसाइट एकत्र करता हैं और इसे जल्दी से इंडेक्स करता और यूजर ने सर्च इंजन पर किये कीवर्ड्स सर्च रिजल्ट में रैंक द्वारा सूचि शो करता है । यहाँ आपको ध्यान रखना है की हमारी Websites या Blog में SEO optimization करना जरुरी है ये तब जरुरी है जब हम पहले पेज पर रैंक करना चाहते है और जब आप पहले पेज पर रैंक मिलेगा तभी हमारे ब्लॉग की ट्रैफिक और आय भी बढ़ेगी ।

Read More...
Paperback
Paperback 198

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रदीप कुमार रॉय।

लेखक ने  31+ वर्षों की सेवा के बाद बैंकिंग सेवाओं से स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया। उस समय, वह एसबीआई की पुरशुर शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के रूप में तैनात थे। एसबीआई में, उन्होंने शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, सिस्टम मैनेजर आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों में काम किया।  उनकी पहली पुस्तक "प्रेराना" 2013 में प्रकाशित हुई थी। उनके विभिन्न लेख और निबंध पहले से ही व्यापक रूप से प्रसारित और कम प्रकाशित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। जादू के मामले में, लेखक की छवि के साथ बायोडाटा को विश्व निर्देशिका के जादूगरों में प्रकाशित किया गया था।

लेखक की शैक्षिक योग्यता B.Sc. (ऑनर्स। फिजिक्स), M.Sc. (कंप्यूटर साइंस), कंप्यूटर एप्लीकेशन पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDCA), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) का प्रमाणित एसोसिएट। उन्होंने विभिन्न सर्टिफिकेट कोर्स जैसे फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनीमेशन, हार्डवेयर, कोबोल प्रोग्रामिंग, हिंदी प्राज्ञ  कोर्स आदि भी किए हैं।

 अब वह अपने YouTube चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, ब्लॉग, स्टॉक फोटोग्राफी, विभिन्न लेखों, स्व-प्रकाशित पुस्तकों आदि पर काम करता है और  वह इंटरनेट आधारित काम में भी लगे  है।

बंगाली में - 1) प्रेरणा 2) अनुप्रेरणा 3) महाभारत में ऐसे कौन से तथ्य अंकित हैं जो आज भी प्रासंगिक हैं? 4) पौराणिक कथाओं का निहित अर्थ 5) रामायण की अज्ञात जानकारी 6) मानवता की पूजा करने वाले एक अल्पज्ञात भारतीय की कहानी 7) आसपास के पौधों के औषधीय और सौंदर्य गुण 8) ज्ञात लोगों की अज्ञात कहानी 9) इसे कल्पना, कल्पना में मत करो और बात 10) बाबा का अर्थ है--, माँ का अर्थ-- 11) स्वयं के भीतर आदि।

अंग्रेजी में::- 1) बैंकिंग पत्र कैसे लिखें (बैंकर और ग्राहक के लिए) 120 से अधिक प्रासंगिक नमूना पत्र। 2) ईमेल कैसे लिखें (नैतिकता, उदाहरण और ईमेल के नमूने)। 3) मानवता के एक अल्पज्ञात भारतीय उपासक की कहानी। 4) प्रेरणा और प्रेरणा के रहस्य। 5) बर्धमान में अलोकप्रिय लेकिन ऐतिहासिक रुचि के साथ आकर्षक पर्यटन स्थल। 6) ग्राहक के लिए डिजिटल बैंकिंग तैयार संदर्भ। 7) कल्पना, ट्रोल और मीम्स में 'कोरोना'। 8) बीसी और बीएफ परीक्षा के उत्तर के साथ एमसीक्यू 9) अपनी मानसिक शक्ति में सुधार कैसे करें 10) सामान्य योग्यता (सीएसआईआर नेट-पिछला प्रश्नोत्तर स्पष्टीकरण और हल करने के संकेत के साथ) 11) लघु कथाएँ और किस्से 12) भारत में मुफ्त सर्वश्रेष्ठ निजी अस्पताल आदि।

हिंदी में:- 1) केसे प्रेरक कौशल में सुधार कर सकते हैं 2) छात्र: ओ बैंकर के लिए बैंकिंग 3) "कोरोना" - कैथॉन ट्रोल्स या मीम्स 4) ऐतिहासिक आकर्षक पर्यटन स्थल, बर्दवान 5) आप मानक शक्ति का विकास कैसे का 6) संबंध बिपन का विकास करने के सबसे अखर तारिका 7) नकद आदि में ल

Read More...

Achievements

+7 more
View All