Share this book with your friends

Amazing Stories of 10 incarnations of Vishnu / विष्णु के 10 अवतारों की कथाएँ-अलौकिक और अद्भुत

Author Name: Alok Ganguly | Format: Paperback | Genre : Religion & Spirituality | Other Details

विष्णु के दस अवतारों की कहानियाँ न सिर्फ हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण हैं, बल्कि इनका व्यापक लाभ भी है। ये कहानियां इस बात पर बल देती हैं कि धर्म का पालन करना कितना महत्वपूर्ण है। वे हमें सिखाती हैं कि बुराई चाहे कितनी भी ताकतवर क्यों न हो, अंततः सत्य की ही जीत होती है। हर अवतार एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए अवतरित हुआ। मत्स्य ने मनु और सप्तऋषियों को बचाया, वराह ने पृथ्वी को बचाया, राम ने अधर्म का नाश किया - ये कहानियां कर्तव्यनिष्ठा और नैतिक दायित्वों को पूरा करने का महत्व सिखाती हैं। कठिन परिस्थितियों में भी न हार मानने का पाठ ये कहानियां सिखाती हैं। मत्स्य ने बाढ़ से बचाया, कूर्म ने समुद्र मंथन में मदद की - ये कहानियां हमें यह विश्वास दिलाती हैं कि चुनौतियों का सामना करने की शक्ति हमारे भीतर है।

इन कहानियों को सरल और सटीक तरीके से अपने पाठकों तक पहुंचाने का यह एक छोटा सा प्रयास है ताकि बच्चे, वयस्क, पुरुष, महिलाएं सभी लोग इन महाकाव्यों का आनंद ले सकें और सीख सकें।

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

आलोक गांगुली

आलोक गांगुली भारतीय मूल के व्यक्ति हैं जो एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। वह बेंगलुरु, कर्नाटक में रहते हैं, लेकिन उनका जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। उन्होंने अपनी बी.एससी., एम.एससी., और पीजीडीएम (प्रबंधन) की डिग्री दिल्ली से प्राप्त की है। वह पिछले 20 वर्षों से भारत, अमेरिका और यूके में विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। आलोक की आध्यात्मिकता में रुचि उनके प्रारंभिक जीवन में ही शुरू हो गई, जिसके कारण उन्हें अपने आध्यात्मिक प्रश्नों के उत्तर मिलने लगे। इस खोज ने उन्हें वेदांत, योग और ध्यान का ज्ञान प्राप्त करने और अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया। आखिरकार, उन्हें ज्ञान के इस विशाल भंडार से कुछ अंतर्दृष्टि और आध्यात्मिकता की एक सरल समझ प्राप्त हुई। अपनी पुस्तक, “विष्णु के 10 अवतारों की कथाएँ” के माध्यम से इन कहानियों को सरल और सटीक तरीके से अपने पाठकों तक पहुंचाने का यह एक छोटा सा प्रयास है ताकि बच्चे, वयस्क, पुरुष, महिलाएं सभी लोग इन महाकाव्यों का आनंद ले सकें और सीख सकें। हमें आशा है कि यह पुस्तक पाठकों को शांति, दिशा और सकारात्मक प्रेरणा प्रदान करेगी।

Read More...

Achievements

+1 more
View All