Share this book with your friends

Bimari se Bachne aur Inhe Niyantrit Karne ke liye Khaye / बीमारी से बचने और इन्हें नियंत्रित करने के लिए खाएँ जानें कि कैसे सुपरफूड आपकी रोगमुक्त जीवन जीने में मदद कर सकते हैं / Jaanein ki Kaise Superfood Aapki Rogmukt Jeevan Jeene me Madad Kar Sakte Hain

Author Name: La Fonceur | Format: Paperback | Genre : Health & Fitness | Other Details

क्या आप जानते हैं कि आपकी दवाएँ आपको बीमार कर सकती हैं? 

यह किताब बताती है कि कैसे आप दवाओं पर अपनी निर्भरता को कम कर सकते हैं। आप जितनी जल्दी इसे अपनाएंगे, आप उतने ही स्वस्थ रहेंगे। रोगमुक्त जीने के लिए तैयार हो जाइए!

आज जिस तरह का खान-पान और जीवनशैली का हम पालन कर रहें हैं, उसी का नतीजा है कि लोगों में डायबिटीज़, हाई ब्लड प्रेशर और आर्थराइटिस जैसी बीमारियों का प्रसार बढ़ रहा है।

बीमारी से बचने और इन्हें नियंत्रित करने के लिए खाएँ किताब में शोध वैज्ञानिक और पंजीकृत फार्मासिस्ट ला फॉनसिएर आपको बताएँगी कि कैसे खाद्य पदार्थ जो दवाओं की ही तरह काम करते हैं, वे प्राकृतिक रूप से बीमारी को रोक सकते है और इन्हें नियंत्रित कर सकते हैं। आप जानेंगे कि आप अपने शरीर का निर्माण इस तरह कैसे कर सकते हैं कि आपको अपने 40, 50, 60 या 70 के वर्षो में भी दवाओं की आवश्यकता न पड़े। किस तरह आप उस बीमारी को भी रोक सकते हैं जिस बीमारी का आपका पारिवारिक इतिहास है। आप डायबिटीज़, हाई ब्लड प्रेशर, आर्थराइटिस और कई अन्य पुरानी चली आ रही बीमारियों को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं।

बीमारी के बेहतर समझ के साथ आप खुद इस पर काबू पा सकते हैं। जब आप किताब में दी गई सलाह और बचाव के उपायों का पालन करते हैं, तो अगर आपको कोई बीमारी नहीं है, तो भविष्य में भी आप कई बीमारियों से बच सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी बीमारी से ग्रसित हैं, तो आपको इसे बिना दवाइयों के कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। अगर आपकी बीमारी पुरानी है और आप दवाओं पर निर्भर हैं, तो आप अपनी दवाओं की खुराक के साथ-साथ उनके दुष्प्रभावों को भी कम कर पाएंगे।

इस पुस्तक में आप स्वस्थ और स्वादिष्ट व्यंजन भी पाएँगे जो स्वादिस्ट तो हैं ही साथ ही इन व्यंजनों की सभी सामग्री स्वास्थ्यपद हैं। स्वस्थ कल के लिए तैयार हो जाएँ।

 

Read More...
Paperback
Paperback 350

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

ला फॉनसिएर

ला फॉनसिएर पुस्तक श्रृंखला ईट सो व्हॉट!, ईट टू प्रिवेंट एंड कंट्रोल डिसीज़ और सीक्रेट ऑफ़ हेल्दी हेयर की लेखिका हैं। फार्मेसी में मास्टर डिग्री के साथ, वह एक शोध वैज्ञानिक और पंजीकृत फार्मासिस्ट हैं। उन्होंने फार्मास्युटिकल टेक्नोलॉजी में विशेषज्ञता हासिल की है और फार्मास्युटिकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में रिसर्च साइंटिस्ट के रूप में काम किया है। वह एक हेल्थ ब्लॉगर और डांस आर्टिस्ट हैं। एक शोध वैज्ञानिक होने के नाते, वह मानती हैं कि पौष्टिक शाकाहारी भोजन और स्वस्थ जीवन शैली के साथ अधिकांश बीमारियों को रोका जा सकता है।

Read More...

Achievements

+17 more
View All