Share this book with your friends

Golden Age Human - How, Who, What, Why / सतयुगी-ब्राह्मण - कैसे, कौन, क्या, क्यों

Author Name: AatmaGuru Korak Day | Format: Paperback | Genre : Religion & Spirituality | Other Details

जीवन में आपका लक्ष क्या है - दूसरों के ग़ुलाम बनना, दुःख, स्ट्रेस, डिप्रेशन, पछतावे से रहना और अपने सपनों का गला घोंटना या अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ होने के लिए खुद को और अपने बच्चों को अपनी आँतरिक शक्ति पर निर्भर बनाना? आप उस समर्थ को लेकर पैदा हुए है, जिससे आप भी अपने जीवन को १००% जी सकते है!

अपनी मिलिट्री अफसर का जॉब छोड़कर कोराक डेए ने दुनिया भर के १,००,०००+ लोगों पर पिछले २,२०,०००+ घंटों के प्रयोग के बाद, वह अपने इनर टेक्नोलॉजी के मैट्रिक्स 'आत्ममार्ग' को जगत के सामने सरलता से ला रहा है। कोराक कहते हैं, 'जीवन एकमात्र मौका है जिसे या तो अंधकार में रहकर बर्बाद करो या फिर खुद भी प्रकाशमय हो और जगत को भी प्रकाशमय करते हुए जिओ। भगवान के शत्रु नहीं, 'सखा' बनकर जीना ही बुद्धिमानी है।' नतीजतन, कोराक डेए पिछले २+ दशकों से सबसे खुश, संतुष्ट और सबसे (अंतरात्मा में) अमीर मानव है।

हमारी आत्मा, एक सुप्त अवस्था में रहती है, जिसे सक्रियता के अभ्यास कि आवश्यकता होती है: यह कोराक डेए कि विशेषज्ञता है, एक 'इनर लाइफ कोच' के रूप में। इसे वह चार चरणों में पूर्ण करता है: प्रथम चरण चेतना है, द्वितीय चरण अनुभव है, तृतीय चरण परमात्मा के साथ ऐक्य है, और अंतिम चरण जीवन में उत्कृष्टता लाभ करना है। यह आंतरिक उत्कृष्टता प्रदान करती है और उसी प्रकार, बाहरी उत्कृष्टता भी। कोई आश्चर्य नहीं कि कोराक ५२ साल कि उम्र में, २५+ साल के प्रतीत होते है!

"हम सभी ने आपको अपना 'आदर्श' बनाया है - जिससे हम अपने मानकों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। आपसे मिलना मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण, धार्मिक और शैक्षिक अनुभव रहा है।" - डेस मुर्रे, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य, डबलिन

"आपने मुझे मेरी गुफा से बाहर निकाला है।" - डॉ. दीपक एन पटेल, यूएसए।

Read More...
Paperback
Paperback 729

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

आत्मगुरु कोराक डेए

आत्मागुरु कोराक डेए एक पूर्व सैन्य अधिकारी हैं। उनकी 'निःस्वार्थ विरासत' में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित फिल्म निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखक होना शामिल है; वह एक आत्मापॉप कलाकार हैं हर पॉपुलर म्यूजिक एप्प स्टोर में उनके गाने है; वह एक बेस्टसेलिंग लेखक भी है जिन्होंने १५+ पुस्तकें लिखी है, जो अमेज़न पर भी है।

कोराक एक 'इनर लाइफ कोच' भी है, जिसके पास 'दुनिया भर के' बाहरी और आंतरिक सबसे अमीर से लेकर बाहरी और आंतरिक सबसे गरीब लोगों तक का जबरदस्त अनुभव है। कोरक के काम पर 'मैट्रिक्स ऑफ लव' हॉलीवुड कि केटी कूपर (प्रसिद्ध चलचित्रकार जोसेफ रुबेन कि बेटी) द्वारा बनाई गई एक डॉक्यूमेंट्री है। इसमें कोराक के बारे में दुनिया भर के लोगों एवं सेलिब्रिटीज से बातचीत कि गई है, उनके किये गए कामों पर जिनमे कोलकाता कि बस्तियों और गावों में स्कूल और आत्मनिर्भर महिलाओं के प्रोजेक्ट्स और रास्ते के लोग एवं निराश्रित लोगों के लिए निःस्वार्थ परिवार आश्रम के बारे में है, जो YouTube पर उपलब्ध है। वह एनवाईसी में पंजीकृत आमार निजेर माय ओन इंक. के संस्थापक और सीईओ भी हैं।

२५ साल कि उम्र में अपने साधारण जीवन और सफेदपोश नौकरी को त्यागने के बाद, कोराक डेए कोलकाता आए और सतयुगी सन्यासी बन गए। आत्मगुरु कहते है, "मैं साधारण नहीं सर्वोत्तम हूँ, और जो साधारण से सर्वोत्तम तक जाना चाहता है, वही मेरे साथ आता है और एक सतयुगी बनता है!" उन्होंने अपनी किशोरावस्था के अंत में हरि के माध्यम से मोक्ष-प्राप्त किया और तब से, 'सकारात्मिक इनर डिपेंडेंस' पर काम किया और एक मैट्रिक्स का विकास किया! कोराक ने गणित में M. Sc का अध्ययन किया था, आगरा में।

Read More...

Achievements

+11 more
View All