10 Years of Celebrating Indie Authors

Share this book with your friends

Hasya Vyangya Kathayen: Comedy and Humorous Stories / हास्य व्यंग्य कथाएँ

Author Name: Dr. Chandresh Kumar Chhatlani | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

मित्रों,

हम सभी प्राचीन काल ही से हास्य को महत्व देते आए हैं। हालांकि कई बार हँसने के लिए हमें फिल्मों, गानों और कहानियों का सहारा लेना ही पड़ता है। यह पुस्तक भी कुछ ऐसे ही उद्देश्य से बनाई गई है, लेकिन फिर भी मैं दिल से दुआ करूंगा कि हम में से किसी को भी हँसने-मुस्कुराने के लिए किसी किताब का सहारा लेने की ज़रूरत न पड़े, जीवन ही इतना सुंदर हो जाए जो हमारे चेहरों पर मुस्कुराहट बिखेर दे।

इस पुस्तक में दस कहानियाँ हैं। पहली कहानी में एक फिल्म की कहानी को पैरोडी रूप में कहा गया है। दूसरी में फेसबुक पोस्ट पर एक व्यंग्य है, तीसरी कहानी विशुद्ध हास्य का प्रयास है तो चौथी एक फेंटेसी टाइप का व्यंग्य। बाकी कहानियाँ भी हास्य और व्यंग्य पर आधारित हैं।

Read More...
Paperback
Paperback + Read Instantly 65

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Beta

Read InstantlyDon't wait for your order to ship. Buy the print book and start reading the online version instantly.

Also Available On

डॉ. चंद्रेश कुमार छतलानी

कंप्यूटर विज्ञान में "विभिन्न प्रकार के विश्वविद्यालयों में बुद्धिमान ज्ञान पुनर्प्राप्ति के लिए वेब आधारित सूचना प्रणाली विकसित करने के लिए एक सिमेंटिक वेब दृष्टिकोण" पर विद्या वाचस्पति (पीएच.डी.) डॉ. चंद्रेश कुमार छतलानी को उच्च शिक्षा शिक्षण, अनुसंधान, अकादमिक, सॉफ्टवेयर निर्माण व आईटी उद्योग में 25 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव है। वर्तमान में एक सहायक प्रोफेसर के रूप में काम कार्यरत हैं और विश्वविद्यालय के संबंधित वेबसाइट, सॉफ्टवेयर और अन्य आई.टी. सम्बन्धी कार्यों का प्रबंधन भी कर रहे हैं। उन्होंने वाई-फ़ाई और वायर्ड कंप्यूटर नेटवर्क की स्थापना और प्रबंधन किया है। इसके अलावा, कौशल विकास केंद्र के एक समन्वयक और रंगमंच, फिल्म शिक्षा व व्यक्तित्व विकास तथा आईक्यूएसी की कार्यकारी समिति के सदस्य भी रहे हैं। उनके पास ईआरपी, ऑनलाइन व्यवसाय, क्लाउड कंप्यूटिंग, सिमेंटिक वेब, एम-कंप्यूटिंग, आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित सूचना प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर विज्ञान का ज्ञान और अनुसंधान का व्यापक अनुभव है। इसके अतिरिक्त नैक (NAAC) आकलन, यूजीसी, एआईसीटीई, आदि के साथ प्रलेखन, एमएचआरडी, एनआईआरएफ, डिस्टेंस एजुकेशन, एआईएसएचई, सुप्रीम कोर्ट, पीसीआई, सीसीएच आदि के विवि सम्बन्धी कार्यों का पर्याप्त अनुभव है। उन्होंने 9 पुस्तकें लिखी हैं और 7 पुस्तकों का संपादन किया है। उन्होंने 100 से अधिक सॉफ्टवेयर और लगभग 50 वेबसाइटों को स्वतंत्र रूप से विकसित किया है। कोविड लॉकडाउन अवधि में उन्होंने 25 से अधिक एफडीपी, 500 से अधिक वेबिनार, माइक्रोसॉफ्ट के 150 से अधिक लघु अवधि के पाठ्यक्रमों में भाग लिया और एमिटी, सिस्को, गूगल, आईईईई, दीक्षा, डब्ल्यूएचओ और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों से कई अन्य प्रमाण पत्र अर्जित किए। कुल मिलाकर इस समय में विभिन्न आयोजनों/पाठ्यक्रमों/प्रश्नोत्तरियों आदि के 1000 से अधिक प्रमाण पत्र अर्जित किए।

Read More...