Share this book with your friends

Marichi Ki Doriya / मरीचि की डोरियाँ

Author Name: Rashmi Shukla | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

"यह पुस्तक - मेरा पहला एकल प्रकाशन, जीवन के विभिन्न रंगों के बारे में है जिसे मैंने कभी देखा, सुना या महसूस किया है। मेरे विचारों, वृतियाँ ,शैली और व्यक्तित्व के किनारों से दिन-रात लगातार लिखने के बाद, लोगों के सामने लाने के बारे में प्रत्यक्ष सोचा की इन रचनाओं को एक छत के नीचे लाया जाए।। 

यहाँ आपको अलग-अलग जगहों पर लिखी गई छोटी और लंबी कविताओं की एक श्रृंखला, अलग-अलग मनःस्तिथी, व्यक्तिगत प्रतिफल और हार से नुकसान की स्थिति, कुछ जीत और जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। 

मैं केवल इतना कह सकती हूँ कि आप उदाहरणों के इस चित्रण को जितनी बार पढ़ेंगे, उतनी ही बार आप सही तरीक़े से समझ पाएंगे और ख़ुद से जोड़कर भी देख पाएँगे।
हाँ, यह मेरे और मेरी आभा के आस-पास की छोटी-छोटी चीज़ों के लिए एक तरह का साक्षात्कार का प्रतिबिंब होगा !!
इसे एक बार पढ़ें! और सोचकर देखें जरूर!! 

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

रश्मि शुक्ला

रश्मि शुक्ला, जिनका जन्म भारत के स्टील सिटी जमशेदपुर में हुआ है। बाद में, उन्हें महाराष्ट्र के खूबसूरत शहरों में यात्रा करने के लिए लाया गया, वर्तमान में मुंबई में एक मानव संसाधन फ्रीलांसर पेशेवर है।
उन्हें रचनात्मकता और रचना के लिए एक उत्साही प्यार है। इन सबसे बढ़कर उन्हें अंग्रेजी और हिंदी साहित्य दोनों के लिए सबसे अधिक प्रशंसा है।
"बी यू" और जीवन को पूरी तरह से जीना ही उसका जीवन जीने का एकमात्र विश्वास है। अपने व्यवसाय को प्रबंधित करने के अलावा, वह यात्रा करना और उन जगहों की खोज करना पसंद करती है जो बेरोज़गार हैं। लेकिन कविताओं और कहानियों दोनों की रचना के लिए उनका प्यार उनके दिल पर हावी हो जाता है। उनके यात्रा के अनुभव उनकी कुछ रचनाओं में रंगों के रूप में आत्मसात किया गया है।
भावनाओं और भावनाओं का वर्णन करने से उसे ख़ुद को आगे बढ़ने के लिए सबसे मजबूत किक मिलती है।
उन्होंने कई साल पहले लिखना शुरू किया था लेकिन कभी प्रकाशित लेखक बनने की कल्पना नहीं की थी। वर्तमान में, वह विभिन्न प्लेटफार्मों और ब्लॉगिंग साइटों पर लिख रही हैं। वह एक बहुत सक्रिय ब्लॉगर भी हैं जहाँ वह विभिन्न दृष्टिकोणों के साथ अपने विचार और विचार व्यक्त करती हैं।
जैसा कि, वे सभी कहते हैं कि नियति की कुछ और योजनाएँ हैं और यहाँ वह अपने लेखन और रचनाओं के साथ है।
भगवान की कृपा से, उसने अपनी इच्छाओं और सपनों को पूरा करने की दिशा में अपनी यात्रा शुरू की।

Read More...

Achievements

+14 more
View All