Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Prakriti / प्रकृति एक जादुई पिटारा

Author Name: Nikhil Jain & Suman Kumar | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

कोरोना काल के बाद जीवन में काफी परिवर्तन आये परन्तु एकमात्र प्रकृति ने बदलाव की चरम सीमाओं को महसूस किया, प्रकृति ने स्वयं को सहेजा, संवारा और निखारा। ये सब देख हमारे मन में विचार आया कि प्रकृति वास्तव में अपने गर्भ में अनूठी सुंदरता और रहस्य छुपाए हुए है और मानव दिनओदिन प्रकृति का ह्रास करने में अग्रसर है।

इसी विचार के साथ हमने एक संकलन का प्रारूप बनाकर प्रयास किया मानव को एक सही दिशा दिखाने का और प्रकृति को विनाश से बचाने का। यह पुस्तक हमारे और हमारे सभी लेखकों के उन्हीं प्रयासों का एक मीठा सा फल है, उम्मीद है आप अध्यन के दौरान इस रचना की गहनता समझकर हमारे प्रयासों की सराहना करेंगे।

Read More...
Paperback
Paperback + Read Instantly 165

Inclusive of all taxes

Delivery by: 10th Aug - 13th Aug
Beta

Read InstantlyDon't wait for your order to ship. Buy the print book and start reading the online version instantly.

Also Available On

निखिल जैन & सुमन कुमार

निखिल जैन एक 26 वर्ष के नवयुवक है, जो की धुले, महाराष्ट्र से संबंध रखते है। गत एक वर्ष पूर्व ही ये अपने पारिवारिक व्यवसाय की ओर अग्रसर हुए है और सफलता पूर्वक एक सुपर मार्केट और बर्तन भंडार का संचालन कर रहे है। ये 50 से अधिक किताबों का हिस्सा रह चुके है और इनका खुद के संकलन "L'amour" और "बंधन रिश्तों के" प्रकाशित भी हो चुके है। ये अपनी शायरी और कविताओ में सरल भाषा का प्रयोग करते है जिससे प्रत्येक व्यक्ति उन्हें  आसानी से समझ सके।इन्होने लॉकडाउन के समय से लिखना प्रारंभ किया और अब तक ये अनेकों प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर विजेता भी रह चुके है। आप इनकी लेखनी इंस्टाग्राम पर पढ़ सकते है : @love.vibes143ईमेल - love.vibes143@outlook.com

सुमन कुमार ने जीवन के शुरुआती वर्ष बिहार में बिताने के बाद कोटा में अपनी पढाई पूरी की है। सुमन कुमार 15 वर्ष की उम्र से कविता एवं शायरी लिख रहे हैं और उनकी अधिक्तर कवितायें हिंदी और इंग्लिश में होती हैं, और जीवन और समाझ के दर्शन को उजागर करने की कोशिश करती हैं। सुमन अपने कविताओं का संकलन अपने इंस्टाग्राम- @ek _shayar_ke_bate पर कर रहे हैं। उनकी कुछ कवितायें और शायरी और video उनके Instagram पर भी देखी और सुनी जा सकती हैं। इन्होंने ने बहुत सारे बुक्स में काम किया है। और इन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही "The Thoughts of Hearts" और "प्यार की उम्मीद" को पब्लिश कराया है जो पाठकों में प्रसिद्ध हैं।
ये एक बुक रचनात्मक भी है। इनको आप सम्पर्क करने के लिए mail भी कर सकते है और Instagram पे भी सम्पर्क कर सकते है।
mail- sumankumar995030@gmail.com

Read More...