Share this book with your friends

steps to success (Part-2) / सफलता की बातें (भाग-२)

Author Name: Omprakash Kshatriya Prakash | Format: Paperback | Genre : Others | Other Details

ऐलन मस्क  को गति से प्रेम था. इसी शौक को उन्हों ने अपना सपना बनाया था. उस समय उन्हों ने सोचा कि जमीन पर तेज गति का परिवहन होना चाहिए. पर कैसे ? इस पर खूब विचार किया. गति संभव है. हवा भी गति से चलती है. हवाई जहाज को गति प्राप्त होती है. तब यह गति जमीन पर कैसे संभव नहीं हो सकती है? चुंकि आविष्कार कभी खत्म नहीं होते हैं इसलिए यह भी संभव है. इसी सिद्धांत पर उन्हों ने काम किया.

परिणाम हमारे सामने हैं. उन्हों ने तेज गति पर आधारित हाइपर लूप परिवाहन को जमीन पर साकार कर दिया. यह परिवहन का साधन हवाई जहाज से भी तेज गति से चलता है. इसलिए कहते हैं कि सपना कोई भी हो उसे साकार करने का रोड़मैप हमारे दिमाग में होना चाहिए. तभी मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है.

आइए जाने कि सफलता रूपी मंजिल को कैसे प्राप्त किया जा सकता है. इस के लिए सफल व्यक्तियों के कार्य को जाने. उन्हों ने किस तरह के प्रयास ​किए. उन्हों ने मंजिल प्राप्त करने के लिए किस तरह का रोड़मैप तैयार किया था.

Read More...
Paperback
Paperback 200

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

ओमप्रकाश क्षत्रिय 'प्रकाश'

नाम- ओमप्रकाश क्षत्रिय 'प्रकाश', पत्नी- श्रीमती गीता क्षत्रिय, पिता- श्री केशवराम क्षत्रिय माता- श्रीमती सुशीलादेवी क्षत्रिय, जन्मतिथि एवं स्थान- 26 जनवरी 1965 भानपुरा जिला-नीमच (मप्र) प्रकाशन- अनेक पत्रपत्रिकाओं में रचना सहित145 बालकहानियाँ 8 भाषा में 1160 अंकों में प्रकाशित। प्रकाशित पुस्तकेँ-1- रोचक विज्ञान कथाएँ, 2-संयम की जीत, 3- कुएं को बुखार, 4- कसक, 5- हाइकु संयुक्ता, 6- चाबी वाला भूत, 7- बच्चों! सुनो कहानी, इन्द्रधनुष (बालकहानी माला-7) सहित 4 मराठी पुस्तकें प्रकाशित।   प्राप्त पुरस्कार- मध्य प्रदेश साहित्य अकादमी का श्री हरीकृष्ण देवसरे बाल साहित्य पुरस्कार-2018 ₹51000 सहित अनेक संस्थाओं द्वारा सम्मानित व पुरस्कृत। मोबाइल नं.- 8827985775, opkkshatriya@gmail.com 

Read More...

Achievements

+7 more
View All