Share this book with your friends

Taqdeer ki kalam / तकदीर की कलम

Author Name: Arjit Taneja | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

"तकदीर की कलम" हार्दिक हिंदी कविता का एक संग्रह है जो भाग्य और नियति की पेचीदगियों की पड़ताल करता है। प्रेम के आनंद से लेकर खोने के दर्द तक, इस पुस्तक की कविताएँ मानवीय भावनाओं के सार और उन सार्वभौमिक संघर्षों को पकड़ती हैं जिनका सामना हम सभी अपने जीवन में करते हैं।

अपने शब्दों के माध्यम से, कवि पाठक को आत्म-खोज और आत्मनिरीक्षण की यात्रा पर ले जाता है, जो हमें नियति के बारे में अपने स्वयं के विश्वासों और हमारे जीवन में इसकी भूमिका को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। पाठकों के लिए एक शक्तिशाली और प्रेरक अनुभव बनाने के लिए कविताओं को सजीव कल्पना और विचारोत्तेजक भाषा का उपयोग करते हुए सावधानी से तैयार किया गया है।

चाहे आप एक अनुभवी कविता प्रेमी हों या इस शैली के लिए एक नवागंतुक, "तकदीर की कलम" कविता की कला के माध्यम से मानवीय भावनाओं की गहराई का पता लगाने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए अवश्य पढ़ें। अपने गहन विषयों और सुंदर लेखन के साथ, यह पुस्तक आपके दिल और आत्मा पर अमिट छाप छोड़ेगी।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

अर्जित तनेजा

अरजीत तनेजा जीवन के प्रति जुनून के साथ एक युवा, जीवंत व्यक्ति हैं। 4 मार्च 2004 को जन्मे अर्जित वर्तमान में 19 साल के हैं और चंडीगढ़, भारत में रहते हैं। वह काव्यात्मक सभी चीजों के प्रेमी हैं, और उनका शौक उद्धरण लिखना और कविता के सुंदर टुकड़े बनाना है।

अरिजीत के पसंदीदा शगल में से एक यात्रा करना और नई जगहों की खोज करना है। उन्हें स्थानीय संस्कृति में डूबने और प्रत्येक नए गंतव्य के इतिहास और परंपराओं के बारे में जानने में आनंद आता है। इसके अतिरिक्त, अरिजीत सूफी संगीत के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, जो उन्हें गहराई तक ले जाने वाला और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध करने वाला लगता है।

अरिजीत फिलहाल चंडीगढ़ में अपनी डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं। जीवन में उनका प्राथमिक लक्ष्य खुश और संतुष्ट रहना है, और उनका मानना ​​है कि हर स्थिति में शांत रहना इस लक्ष्य को प्राप्त करने की कुंजी है। अरिजीत एक पेटू पाठक है, और वह विशेष रूप से गैर-काल्पनिक उपन्यासों का शौकीन है। उनका मानना ​​है कि पढ़ना किसी के ज्ञान का विस्तार करने और नई और दिलचस्प चीजों के बारे में जानने का एक शानदार तरीका है।

साहित्य के प्रति अपने प्रेम के अलावा अरिजीत एक कुशल ग्राफिक डिजाइनर भी हैं। उन्हें 3डी कैरेक्टर और अन्य डिजिटल आर्टवर्क बनाने में मजा आता है। उनका काम अक्सर उनके आसपास की दुनिया की सुंदरता और जटिलता से प्रेरित होता है।

जीवन में आने वाली चुनौतियों और असफलताओं के बावजूद, अरिजीत आशावादी और खुशमिजाज रहता है। उनका मानना ​​है कि सकारात्मक दृष्टिकोण और साहस और दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों का सामना करने की इच्छा ही जीवन में सफलता की कुंजी है। हम सभी के लिए अरिजीत का संदेश है कि हम मुस्कुराते रहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीवन हमारे रास्ते में क्या फेंकता है, और प्रत्येक नए अनुभव को खुले दिमाग और खुले दिल से अपनाने के लिए

Read More...

Achievements