Share this book with your friends

Vo Aakhri Khat / वो आख़री ख़त

Author Name: Ankit Tiwari | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

वो आख़री ख़त

जीवन किसी सुख की सेज का नही अपितु संघर्षों के चरितार्थ होने का नाम हैं। जिसमे प्रेम, क्रोध, करुणा, शांति, शोक, संयम इत्यादि भावों का प्रवाह निरंतर होता रहता हैं। यह कहानी सागर नाम के लड़के की न सिर्फ़ प्रेम व्यथा बल्कि व्यक्ति के जीवन मे आने वाली सारी कठिनाईयों का जिसमे भविष्य की चिंता, लक्ष्य प्राप्ति के लिये संघर्ष, हार का भय, प्रेम से बिछड़न व उसकी पराकाष्ठा इत्यादि कठिनाईयों का न सिर्फ़ वर्णन है। बल्कि इससे धैर्य रख कर निपटने का काफी हद तक उपाय भी बताया गया है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे परिस्थियां उम्र से पहले इंसान को बड़ा बना देती है, और इन्हीं परिस्थितियों से सीख कर सागर छोटी सी उम्र में बड़े-बड़े काम करने के न सिर्फ सपने देखता है, बल्कि उसे पूरा भी करता है। हर बड़ी जीत को हासिल करने के लिये, वह काफ़ी कुछ हारता भी है। मगर सागर हर हार को जीत की पहली सीढ़ी की तरह मानता है, जिस पर से होते हुए इंसान क़ामयाबी के ऊँचे से ऊँचे मक़ाम तक पहुँच सकता है।।

Read More...
Paperback
Paperback 199

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अंकित तिवारी

अंकित तिवारी

मैं भगवान बुद्ध की धरती से जुड़े शहर सिद्धार्थनगर का रहने वाला हूँ। मैंने इंटरमीडिएट तक कि पढ़ाई "जवाहर नवोदय विद्यालय" से की है, तत्पश्चात स्नातक में अध्ययनरत हूँ। "परिस्थितियों ने हाथ में कलम थमाया,
और कलम ने अकेलेपन को भरना सिखाया"। इस लेख से पहले मेरी कई कविताएं "बंधन रिश्तों के", "प्रकृति एक जादुई पिटारा", एवं अन्य कई पुस्तकों में प्रकाशित हो चुकी है। मुझे प्रेम प्रसंग, सामाजिक व्यथा, व मानव जीवन पर लिखना काफ़ी पसंद है। मेरी हर लेख की कोशिश होती है कि हर कोई उसे अपने जीवन अपने समाज व अपने व्यक्तिगत जीवन के आईने के रूप में देख सकें। अपनी रचना का यह संस्करण अपने सुधी पाठकों के समक्ष इस अपेक्षा से प्रस्तुत करते हुए अति प्रसन्नता हो रही है कि वे अपने बहुमूल्य सुझाव और विचार प्रदान कर हमें अनुग्रहीत करेंगे ताकि हम उसमें वांछित सुधार कर सकें तथा बेहतर लेखन हेतु प्रेरित, प्रोत्साहित एवं कृतकृत्य हो सकें।

ankitsbitiwari2002@gmail.com

इंस्टाग्राम आईडी – @unitepublication_

ईमेल आईडी – unitepublicationrn@gmail.com

Read More...

Achievements

+3 more
View All