Share this book with your friends

Aadamkhor / आदमखोर Revenge of Sherkhan

Author Name: Anuj Sabharwal | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

भारतीय उपमहाद्वीप में रहने वाले और मुख्य रूप से जंगलों के निकट रहने वाली विभिन्न जन जातियों के लोगों का मानना है कि बाघ के पास अलौकिक शक्तियां होती हैंl बहुत से लोकगीत आदमखोर बाघ पर गढ़े गए हैं। एक अजीब-सी आभा आदमखोर बाघों के किस्सों को घेर लेती है। एक सामान्य बाघ जो जंगल में जन्म लेता है और जंगल में ही बड़ा होता है, वह कभी भी मानवों को अपना वैध शिकार नहीं मानता है। वह मानव मांस के आहार के लिए लिए तभी मजबूर होता है जब उसे मानवों द्वारा घायल किया गया हो या उकसाया गया होl प्राचीन समय में आदमखोर बाघ को क्रुद्ध या पुरुषवादी देवता की आत्मा माना जाता थाl यह भी कहा जाता था की उनके शिकार किये गए लोग, भूत बन करउन्हें अगले शिकार की और ले जाते थे। अंग्रेज़ों ने बाघों को ‘ब्रूट्स’ कह कर शैतानी करार कर दिया और ग्रामीण तो बाघों के डर से ‘बाघ’ शब्द तक ना बोलते थे। 

'आदमखोर' किताब में ऐसे किस्से हैं जो रोंगटे खड़े कर सकते हैं। खेत की बाघिन, आदमखोर की सत्ता, कॉर्बेट डेयरीज, केयरटेकर व शेरखान उनमें प्रमुख हैं। 

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अनुज सभरवाल

उपन्यासकर्त्ता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंगरेजी में स्नातक की डिग्री लेने के बाद कुछ अमरीकी संस्थानों में कार्य किया I इस किताब के अलावा उन्होनें नवंबर रेन, लिटिल अरनी, रिवेंज ऑफ़ मानीटर, गज़ाला व बेगम, संदेह व अन्य कहानियां भी लिखी हैं I

Read More...

Achievements

+6 more
View All