Share this book with your friends

Adhura Ishq / अधूरा इश्क़

Author Name: Amit Mishra | Format: Paperback | Genre : Young Adult Fiction | Other Details

"अधूरा इश्क" ज़िंदगी का वो सच्चा बयां है, जो अतीत की गहराई में जाकर, फिर जीवंत होने के प्रयास में लगा है। जब किसी मोड़ पर अलगाव की स्थिति पैदा होती है, तब दर्द और मायूसी कदम मिलाए आपके साथ चलने लगती है, वो ऐसा रोग है जो धीरे-धीरे आपके मस्तिष्क को काबू में कर लेता है , जिसके आगे सोचने, समझने की शक्ति क्षीण हो जाती है। केवल वो अतीत का "एक ही आधार" आपके केंद्र में रहता है। समय के आगे बढ़ जाने से और अपनी ज़िंदगी को समझौते की नींव पर सुचारू रूप से चलाने हेतु, हम ये नहीं कह सकते कि हमने जो चाहा वो पाया है। विडंबना यही है कि वो ऐसे अनकहे शब्द होते है, जिसका बखान हम किसी और के आगे कर ही नहीं सकते। वो ऐसा अनसुलझा सवाल बन हर मोड़, हर कदम पर आपके साथ रहता है, जिसे आप हृदय की तरंगों में महसूस करते हैं। 
           मैं उस पड़ाव के हिस्से को अपनी कविताओं द्वारा, सुंदर और सरल शब्दों में इस पुस्तक में आपके सामने प्रस्तुत कर रहा हूं, कि इश्क़ भले ही अधूरा रह जाए मगर वो पूर्ण होता है अपने आप में, वो कभी मरता नही, वो जीवन पर्यंत आपके साथ रहता है, दिल की गहराई में सिमटा हुआ एक परछाई बनकर।

सही ही कहा गया है --
_____________________

"सिर्फ पाना ही चाहत नहीं, 
कुछ खोना भी चाहत ही है।"

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अमित मिश्र

इनका नाम अमित मिश्र है । यह जनपद लखनऊ के निवासी हैं तथा राजकीय सेवा में कार्यरत हैं। इन्होंने गणित विषय में परास्नातक की उपाधि प्राप्त की है। हिन्दी पठन-पाठन में रुचि बचपन से ही इनकी रही है। जहाँ तक लेखन का प्रश्न है तो कुछ समय पूर्व ही कुछ मित्रों तथा परिवारजनों के कहने पर इन्होंने लेखन आरम्भ किया, तब से कई रचनाएं विभिन्न मासिक पत्रिकाओं व काव्य संग्रह में प्रकाशित हो चुकी हैं, जिन्हें पाठकों का भरपूर प्रेम मिला है। इन्हें कविताओं के साथ-साथ ग़ज़ल और शायरी लिखने का भी शौक है। यह अपने भावों को पन्ने पर उकेरने में पूर्ण रूप से सक्षम है। यह आम भाषा का प्रयोग कर अपने लेखन को अत्यधिक प्रभावशाली बना देते है जिससे एक आम आदमी भी उस रचना से सीधा जुड़ा हुआ महसूस करता है । आशा है कि इस संकलन में प्रकाशित इनकी कुछ रचनाएं अपको पसंद आएंगी तथा सुधी पाठकों का आशीर्वाद इन्हें प्राप्त होगा।

Read More...

Achievements

+1 more
View All