Share this book with your friends

APNI MANASIK SHAKTI KA BIKAS KAISE KRE (PRERNADAYAK) / अपनी मानसिक शक्ति का विकास कैसे करें ( प्रेरणादायक )

Author Name: Pradip Kumar Ray | Format: Paperback | Genre : Reference & Study Guides | Other Details

छात्र हों या युवा, हर कोई कुछ बनना चाहता है। कोई डॉक्टर, इंजीनियर, बैरिस्टर, जज, कुशल प्रशासक और कुशल प्रकाशक बनना चाहता है या कोई क्रिकेटर, फुटबॉलर, अभिनेता, गायक, वैज्ञानिक या सफल व्यवसायी बनना चाहता है। हर कोई चाहता है कि वह बड़ा होकर जीवन में सफल हो। लेकिन ऐसा नहीं है, अगर आप सफल होना चाहते हैं; आप उन लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए विशिष्ट लक्ष्य और दृढ़ता, समर्पण, ध्यान और मजबूत इच्छाशक्ति चाहते हैं। हर कोई अमर्त्य सेन, हरबिंद खोराना, चंद्रशेखर, जगदीश चंद्र बोस, रवींद्रनाथ टैगोर, सचिन तेंदुलकर, सानिया मिर्जा या जमशेदजी टाटा नहीं हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से एक निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम होगा। मांगने और प्राप्त करने के बीच एक व्यापक अंतर है। दूरी को कम करने के लिए वांछित आइटम प्राप्त करने के लिए, किसी को विभिन्न अध्यायों में चर्चा किए गए मुद्दों को याद रखना चाहिए और उन्हें यथासंभव किसी के जीवन में लागू करने का प्रयास करना चाहिए।

हम सभी जानते हैं कि जीवन में प्रेरणा का महत्व हर कोई चाहता है कि वे हमेशा प्रेरित रहें; वास्तविक जीवन में इन प्रेरक निर्णयों का पालन किसी भी मनुष्य के जीवन को बदल सकता है। मुझे उम्मीद है कि इस पुस्तक का उद्देश्य उदार पाठकों की मदद से सफल होना है। यदि कोई पुस्तक की सामग्री को पढ़ता और समझता है तो मानसिक शक्ति को बढ़ावा मिलेगा।

Read More...
Paperback
Paperback 288

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रदीप कुमार रॉय

लेखक ने जुलाई 2017 में 31+ वर्षों की सेवा के बाद बैंकिंग सेवाओं से स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया। उस समय, वह एसबीआई की पुरशुर शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के रूप में तैनात थे। एसबीआई में, उन्होंने शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, सिस्टम मैनेजर, आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों में काम किया। उस समय, लेखक का शौक अलग-अलग जादू का आविष्कार करना और विभिन्न लेख लिखना था। उनकी पहली पुस्तक "प्रेराना" 2013 में प्रकाशित हुई थी। उनके विभिन्न लेख और निबंध पहले से ही व्यापक रूप से प्रसारित और कम प्रकाशित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। जादू के मामले में, लेखक की छवि के साथ बायोडाटा को विश्व निर्देशिका के जादूगरों में प्रकाशित किया गया था।

लेखक की शैक्षिक योग्यता B.Sc. (ऑनर्स। फिजिक्स), M.Sc. (कंप्यूटर साइंस), कंप्यूटर एप्लीकेशन पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDCA), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) का प्रमाणित एसोसिएट। उन्होंने विभिन्न सर्टिफिकेट कोर्स जैसे फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनीमेशन, हार्डवेयर, कोबोल प्रोग्रामिंग, हिंदी प्राज्ञ कोर्स आदि भी किए हैं।

रिटायर होने के बाद, लेखक ने कई अकादमियों के साथ "बैंकिंग" में एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक के रूप में भी काम किया और अब वह अपने YouTube चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, ब्लॉग, स्टॉक फोटोग्राफी, विभिन्न लेखों, स्व-प्रकाशित पुस्तकों आदि पर काम करता है और वह इंटरनेट आधारित काम में भी लगे है।

निम्नलिखित पुस्तकें जो लेखक द्वारा लिखी गई हैं, वे पहले से ही अमेज़ॅन, फ्लिप कार्ट, नोशन प्रेस, पोथी के ऑनलाइन आउटलेट पर प्रकाशित और उपलब्ध हैं।

बंगाली में: - १) प्रेरणा २) अनुप्रेरणा ३) महाभारते की की तथ्य चित्रित अच्छे जा अजो प्रसंगिक? ४) पुराण कहानीर अंतर्नहिता अर्थ ५) रामायणेर अजाना तथ्य ६) मानबतार पुजारी स्वल्प परिचित भरतियेर काहिनी । ७) अशेपाशेर गाछ गछालीर सौंदर्य और ओषधि गुन ८ ) जाना मानुषेर अजाना काहिनी ।

अंग्रेजी में: - 1) बैंकिंग पत्र कैसे लिखें (बैंकर और ग्राहक के लिए) 120 से अधिक प्रासंगिक नमूना पत्र। 2) ईमेल कैसे लिखें (नैतिकता, उदाहरण और ईमेल के नमूने)। ३) मानवता के अल्पज्ञात भारतीय उपासक की कहानी। 4) प्रेरणा और प्रेरणा का राज। 5) बर्धमान में ऐतिहासिक ,अलोकप्रिय लेकिन आकर्षक पर्यटक स्थल 6) ग्राहक के लिए डिजिटल बैंकिंग । 7) कल्पना, ट्रोल और माइम्स में ‘कोरोना’। 8) बैंकिंग प्रश्नोत्तर

हिंदी में: - १) प्रेरक कौसल में सुधर केसे करे। 2) छात्र आउर बंकरो के लइ बैंकिंग। 3) "कोरोना" - कथानक, ट्रोल और माइम्स। 4) ओतहसिक अर्कसक परजटन स्थल , बर्दवान।

Read More...

Achievements

+6 more
View All