Share this book with your friends

CLASS 12 (SANSKRIT) VIJETRI / कक्षा १२ (संस्कृत) विजेत्री कोरोना संशोधित पाठ्यक्रम अनुसार बहुविकल्पात्मक अति लघुत्तरात्मक व लघुत्तरात्मक प्रश्नो का संग्रह

Author Name: Kuldeep Chaudhary | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

कक्षा 12 संस्कृत साहित्य विद्यार्थियों सहित विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए उपयोगी पुस्तक ! कोरोना काल में संशोधित पाठ्यक्रम के आधार पर तैयार परीक्षा  उपयोगी महत्वपूर्ण प्रश्नों का संकलन ! संस्कृत छंद अलंकार सूक्ति वैदिक साहित्य एवं लौकिक साहित्य सहित व्याकरण के टॉपिक समाहित ! विभिन्न टेबल & डायग्राम द्वारा रोचक प्रस्तुतीकरण ! संधि कारक एवं संस्कृत अनुवाद को बेहतर तरीके से समझाया गया ! यह पुस्तक पूर्णतया नवीन संशोधित पाठ्यक्रम के आधार पर तैयार की गई है ! विद्यार्थियों की सफलता में यह महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी !

Read More...
Paperback
Paperback 265

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

व्या. कुलदीप चौधरी

कुलदीप चौधरी का जन्म ग्राम- हरसौली, जिला- अलवर राजस्थान में हुआ ! वर्तमान में आप राज्य सेवा में व्याख्याता पद पर कार्यरत है और पिछले 12 वर्षों से अध्यापन कार्य से जुड़े हुए हैं ! प्रारंभ में आपका चयन सन् 2008 में आरपीएससी अजमेर द्वारा आयोजित तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर हुआ ! इसके पश्चात् सन् 2014 में द्वितीय श्रेणी अध्यापक और 2015 में प्रथम श्रेणी अध्यापक (संस्कृत) पद पर चयनित हुए ! सन 2012 में आपके द्वारा प्रथम प्रयास में यूजीसी द्वारा आयोजित नेट परीक्षा में  जेआरएफ क्वालीफाई किया गया ! विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए प्रतियोगियों के मार्गदर्शन हेतु आप वर्तमान में अलवर जिले में सतत प्रयत्नशील है !

Read More...

Achievements