Share this book with your friends

Ek Abhiyanta ki Jivan Yatra / एक अभियंता की जीवन-यात्रा

Author Name: Raj Kishore Ohja | Format: Paperback | Genre : Biographies & Autobiographies | Other Details

यह पुस्‍तक ‘एक अभियंता की जीवन यात्रा’ एक अभियंता के जीवन के संघर्ष की कथा है । यह पुस्‍तक प्रेरणा है उन सब नव युवकों के लिए जो की अपने जिम्‍मेदारियों की आड़ लेकर अपनी अभिरूची को समय नहीं दे पाते हैं। यह पुस्‍तक उन्‍हें अपनी जीवन में सही समय पर सही काम करते रहने की प्रेरणा देती हैं। कठिन परिस्थितियों को चुनौती बनाकर अपने अभिरूची को ईश्‍वर की प्रेरणा समझ कर सही समय का सदुपयोग करते हुए अपना काम करते रहना, लेखक यही अपने जीवन के सच्‍ची घटनाओं से समझाना चाहते हैं । यह पुस्‍तक लेखक के जीवन की संघर्ष तथा अनुभव की कथा है । जिससे सब प्रेरणा ले सकते हैं । 

Read More...
Paperback
Paperback 349

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

राज किशोर ओझा

इस पुस्‍तक के लेखक राजकिशोर ओझा, विद्युत अभियंता हैं तथा हिंदी और अंग्रेजी में एम.ए. किया है। इन्‍होंने अपनी जीवन यात्रा गाँव से प्रारंभ किया । वहा की आत्मिय परिवेश को छोड़ कर बी.आई.टी सिन्‍द्री में इन्जिनियरिंग की पढ़ाई की । 

           ये जवाहर लाल नेहरू के पद चिन्‍हों पर चल कर देश के नेता बनना चाहते थे पर अभियंता बन गए । जिसकी पढ़ाई में मन नहीं लगता था । इन्‍होंने सेल के अलावा तीन स्‍टील प्‍लांट तके काम किया और सुरज्ञा संस्‍कृत के विकास में योगदान किया । इन्‍होंने 24 पुस्‍तकों की रचना की तथा हिन्‍दी साहित्‍य की सेवा की । इन्‍हें राजभाषा पुरस्‍कार तथा इंदिरा गाँधी तकनीकी पुरस्‍कार तथा धनवंती अवार्ड प्राप्‍त हुआ । आप विहंगम योग संस्‍थान के महामंत्री भी रहे तथा भारती साहित्‍य परिषद के उपाध्‍यक्ष भी । 

Read More...

Achievements

+3 more
View All