Share this book with your friends

GHOONGAT KE PICHE / घुँघट के पीछे

Author Name: Amit Tyagi | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

विभिन्न जातियों के दो विरोधाभासी व्यक्ति जिनकी मानसिकता एक-दूसरे से भिन्न थी, वे प्रेम बन्धन मे एक-दूसरे से बन्धे जहां शिवम  अपने जीवन में किसी भी स्त्रिी के संपर्क  मे नही रहा। वही नेहा ने भी किसी व्याक्ति के लिए ऐसे महसूस नही किया था।

ठेठ भारतीय समाजों के विभिन्न क्षेत्रों से आते हुए, दोनों दिल एक-दूसरे के लिए इस तथ्य से अनजान हैं कि अंतर-जाति की एकजुटता को भारतीय समाज में स्वीकृति नहीं मिलती है। क्या रूढ़िवादी सामाजिक व्यवस्था के खिलाफ अंत तक ये दो दिल मजबूत हो सकते हैं या वे एक-दूसरे से अलग होना स्वीकार करेंगे?

Read More...
Paperback
Paperback 110

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अमित त्यागी

अमित त्यागी योग में पोस्ट ग्रेजुएट है और वर्तमान में एंटरप्राइज़ रिसोर्स प्लानर के रूप में जल शोधन उद्योग में काम कर रहा है और उसने योग ट्रेनर के रूप में कई स्वास्थ्य कार्यक्रमों में स्वेच्छा से काम किया है। लेखन में अपनी शुरुआत में उन्होंने प्रेम की दुनिया का पता लगाया है।

उत्तर भारत में गंगा नदी के किनारे बसे एक छोटे से शहर रुड़की में एक संयुक्त परिवार में पैदा हुए,एक अच्छे पति, एक 6 साल की पुत्री के पिता, अमित ने IIT रुड़की में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोजेक्ट असिस्टेंट के रूप में अपना करियर शुरू किया। और फिर भारत के सबसे प्रतिष्ठित वाटर प्यूरीफायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट KENT RO में से एक में शामिल हो गया।

निर्माण उद्योग में उत्तरोत्तर काम करने के बाद, अमित लेखन के अपने जुनून की ओर आकर्षित होने लगे और उनके मन में एक प्रेम कहानी बनाने का विचार आया।

हिंदी साहित्य पढ़ने के उत्साही और भारतीय पौराणिक इतिहास का विशाल ज्ञान रखने वाले अमित अलग-अलग सामाजिक अर्थों मे प्रेम की खोज करना चाहते हैं और साथ ही साथ भारतीय समाज में छिपे हुए विभिन्न पात्रों की कहानियों को सामने लाना चाहते हैं।

किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन सुझावों का mt.amit1982@gmail.com पर स्वागत है।

Read More...

Achievements