Share this book with your friends

Haklaane Se Mukti- Freedom from Stammering / हकलाने से मुक्ति

Author Name: Anshuman Sharma | Format: Paperback | Genre : BODY, MIND & SPIRIT | Other Details

क्या एक अच्छा वक्ता बनने के लिए हकलाना को हराया जा सकता है? इसका जवाब है हाँ। हकलाना आपसे हार जाएगा और आप ज़रुर सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे, यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं और आवश्यक प्रयास करने के लिए तैयार हैं।

यह कैसे होगा? हकलाना अक्षरों और शब्दों के मनोवैज्ञानिक भय से उत्पन्न चिंता के कारण होता है। इसका मतलब है कि आपके अवचेतन मन (सबकॉन्शियस माइंड) ने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि आप एक विशिष्ट अक्षर या शब्द नहीं बोल पाएंगे। यह झूठ धीरे-धीरे एक विश्वास बन जाता है, और यह विश्वास कुछ समय में इस झूट को वास्तविक बना देता है। और आपमें हकलाहट की आदत घर कर लेती है। यदि आप अपने अवचेतन मन से इस दोषपूर्ण सोच से छुटकारा पा लेते हैं, तो आपकी चिंता अपने आप कम हो जाएगी और आपको बिना बोलने की बाधाओं के बिना एक बेहतर वक्ता बनाने में मदद मिलेगी।

हम उन लोगों के विचारों, अभ्यासों और तकनीकों को साझा करेंगे जिन्होंने अतीत में अपने हकलाने को सफलतापूर्वक हरा दिया है और अपने काम में सफलता और संतुष्टि के साथ अच्छे वक्ता बन पाए हैं।

अगर आप अपने हकलाने से पूरी ताकत से लड़ना चाहते हैं तो यह किताब आपके संघर्ष में आपके साथ खड़ी रहेगी। यदि आप अपने आप से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखते हैं और मानते हैं कि आप हकलाने के अपने मनोवैज्ञानिक डर को हराने में सक्षम होंगे, तो आइए हम बिना हकलाहट के और उत्कृष्ट बोलने की यात्रा शुरू करते हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 599

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अंशुमान शर्मा

अंशुमान एक लेखक और ज्ञान निर्माता हैं जिन्होंने हर महाद्वीप के लोगों के जीवन और कार्य को बेहतर करनें में भरपूर योगदान दिया है। सोच, संचार, व्यक्तित्व और कहानियों के प्रभाव में उनके अभूतपूर्व विचार क्रांतिकारी, सरल और प्रभावशाली हैं।

सरलता और सादगी में उनके विश्वास ने शक्तिशाली समाधान तैयार किए हैं जिनका उपयोग हर कोई सहजता से कर सकता है।

निम्नलिखित लिंक से जुड़ें और उनके विचारों का अनुभव करें:

https://direct.me/anshuman

Read More...

Achievements

+4 more
View All