Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Hinduvon ke Pramukh Tyohaaro evam Vrath Kathayen / हिन्दुओं के प्रमुख त्यौहार एवं व्रत कथाएँ

Author Name: Indira Sharma | Format: Paperback | Genre : Religion & Spirituality | Other Details

यह पुस्तक हिंदू धार्मिक, पौराणिक कथाओं का एक संग्रह है। इस संकलन  में पारंपरिक हिंदू धर्म को विभिन्न कहानियों के माध्यम से बताया गया है जो श्रोता को अपने जीवन में नैतिकता ढालने में मदद करते हैं। जो भारतीय अपनी मातृभूमि से दूर चले गए हैं, उनके पास इन उपाख्यानों और नैतिकताओं को याद रखने का कोई तरीका नहीं है। मेरी पुस्तक उन हिंदुओं के लिए एक छोटा संकलन है, जो अपने धर्म के संपर्क से दूर हैं। यह उपदेश देना नहीं है, बल्कि उन्हें नैतिक मूल्यों और नैतिकता के बारे में बताना है। साथ ही यह संकलन  इस स्पष्टीकरण के साथ लिखा गया है कि एक निश्चित उपवास या समारोह क्यों मनाया जाता है।

Read More...
Paperback
Paperback 149

Inclusive of all taxes

We’re experiencing increased delivery times due to the restriction of movement of goods during the lockdown.

Also Available On

इन्दिरा शर्मा

पुस्तक की लेखिका श्रीमती इंदिरा शर्मा का जन्म और पालन-पोषण एक ऐसे परिवार में हुआ है, जहां प्रत्येक धार्मिक रीति-रिवाज पर विशेष ध्यान दिया जाता है। शादी के बाद उन्होंने महसूस किया कि वह एक ऐसे परिवार में विवाहित थी जो धर्म के प्रति समर्पित था। परंपराओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन्होंने हमेशा उन नैतिक मूल्यों पर ध्यान केंद्रित किया जो परिवारों से ग्रहण किए जा सकते थे।

श्रीमती शर्मा ने संगीत और शिक्षा का अध्ययन किया है। वह 35 वर्षों तक केंद्रीय विद्यालय नंबर 1, जयपुर, में एक शिक्षिका रहीं। उन्होंने वहाँ प्राथमिक से उच्च माध्यमिक स्तर तक हिंदी पढ़ाई।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने उन्हें शिक्षा में प्रशस्ति पत्र पुरस्कार से सम्मानित किया है, जो एक ऐसे नागरिक को दिया जाता है जिसने शिक्षण और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता दिखाई हो।

Read More...