Share this book with your friends

How did man and language originate? / मनुष्य तथा भाषा की उत्पत्ति कैसे हुई?

Author Name: Abdul Waheed | Format: Paperback | Genre : Reference & Study Guides | Other Details

मनुष्य की उत्पत्ति किस प्रकार हुई, यह एक बड़ा जटिल व गूढ़ प्रश्न है जो सदियों से चला आ रहा है व इसकी दिन पर दिन तहकीकात होती चली जा रही है। इसी प्रकार से भाषा के बारे में भी अनेकों अनुमान है लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा है, निरंतर खोज होती चली जा रही है, लेकिन लिपि का ही प्रमाण थोड़ा बहुत संभवत मिलता है । यह दोनों विषय बड़े दिलचस्प व गूढ़ है।
इस के उपलक्ष में यह पुस्तक आपके सामने प्रस्तुत है जिसका कुछ खुलासा किया गया है थोड़ी जानकारी सहित । यदि इस से अधिक जानकारी आपके पास हो तो अवगत कराएं, धन्यवाद, 

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अब्दुल वहीद

मेरा नाम अब्दुल वहीद है मेरे पिता का नाम स्वर्गीय हाजी उबैदुर्रहमान है व माता का नाम जैबुन्निसा है । मैंने बचपन से ही वैज्ञानिक विचारधारा को पसंद किया है और शांत स्वभाव व पुस्तकों से लगाव रहा है । जिससे मेरी रोज जिज्ञासा रुचि निरंतर नए - नए खोजो को जानकारी में प्रयुक्त रहा है । मैं BSc करते समय पालीटेक्निक में सेलेक्शन हो गया था , लेकिन दुर्भाग्यवश अधूरा रह गया था क्योंकि पिता और भाई का सर्वगवास हो गया था । मेरे पिता जी की दो बातें जो , मेरे जीवन के लिए अत्यंत अनमोल है प्रथम - इमानदारी से कमाओ झूठ का सहारा मत लो , दूसरा अन्न की इज्जत करो और जितना खाना हो उतना ही लो । इसलिए घर की जिम्मेदारी , फिर बाद में विवाह हो जाने के कारण शिक्षा अधूरी रह गई । फिर भी हिम्मत नहीं हारा और आज आपके सामने मेरे विचारों के रूप में पुस्तक उपलब्ध है । यदि कोई जानकारी अधूरी रह गई हो तो कृपया जरूर अवगत कराये । धन्यवाद ।

Read More...

Achievements

+1 more
View All