Share this book with your friends

Kisan aur Nari / किसान और नारी देश का गौरव

Author Name: Jaya Bharti Kuntal And Radhika | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

"किसान और नारी : देश का गौरव" यह किताब हर उस किसान और नारी के सम्मान में है जो हमारे देश का गौरव,मान-सम्मान होते हैं जिनके बिना जीवन की कल्पना तक करना नाममुकिन है। हमारे किसान दिन- रात मेहनत करके सबके लिए अन्न उत्पन्न करते हैं तो दसूरी ओर नारी कभी बहन , कभी बेटी, कभी पत्नी तो कभी माँ बनकर अलग-अलग भूमिका निभाती हैं। इस किताब में किसान नारी की ऐसी ही महान गाथाओ को विभिन्न -विभिन्नत तरीके से अपने सुंदर विचारों के माध्यम से लेखको ने उनको शब्दों में पिरोया है। हम आशा करते हैं कि इस किताब को पढ़ने के बाद इस समाज और देश के लोगों के मन में हर किसान और नारी के प्रति और सम्मान की भावना उत्पन्न होगी।

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

जया भारती कुंतल और राधिका

जया भारती कुन्तल कृष्ण की नगरी मथुरा से हैं। ये एक मेडिकल छात्रा, मोटिवेशनल  स्पीकर, लेखिका, कवियित्री,  संकलनकर्ता है और अब तक 50+ किताबो में सह लेखिका के तौर पर लिख चुकी हैं। ये शौक से एक फोटोग्राफर भी हैं।परमात्मा, इनका पूरा परिवार मुख्य तौर पर इनके माता-पिताजी और दादाजी-दादीमाँ इनके लिए प्रेरणा के सच्चे स्रोत हैं और जया अपनी सारी सफलता का श्रेय इन्ही को देती हैं। इनके पापाजी और दादाजी ने इनको कविता के क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित किया।

राधिका पंजाब के एक कसबे लोहिया खास में रहती है। उसे नई-नई चीज़ें करना और सीखना बहुत पसंद है। उनमें से कुछ है लिखना, पढ़ना और चित्रकारी करना। वह लिखने के माध्यम से अपने अंदर के अल्फ़ाज़ लोगों तक पहुंचाना चाहती है और जो उसने जिन्दगी से सीखा है वो लोगों को बताना और समझाना चाहती है। वह अपने जीवन काल में एक बार भारत भ्रमण करना चाहती है और तरह-तरह के लोगों से मिलकर उनके बारे में जानना चाहती है और उनसे कुछ सीखना चाहती है।

Read More...

Achievements

+1 more
View All