Share this book with your friends

Maa Kuchh Esaas Sa / माँ कुछ एहसास सा

Author Name: Anjali Jha | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

एक माँ किसी व्यक्ति को झुकाने के लिए नहीं है, बल्कि एक व्यक्ति को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक है। "युवा फीका पड़ जाता है;  प्यार हो जाता है;  दोस्ती की पत्तियाँ झड़ जाती हैं;  एक माँ की गुप्त आशा उन सभी को रेखांकित करती है। "भगवान हर जगह नहीं हो सकते हैं, और इसलिए उन्होंने माताओं को बनाया है। "कभी-कभी मातृत्व की ताकत प्राकृतिक नियमों से अधिक होती है। तो ऐसे ही माताओं के लिए देश और विदेश के चुनिंदे लेखकों एवं कवियों द्वारा पेश किए गए कुछ लेख "द स्पिरिट मेनिया" ने "ट्राइंफ ऑफ वर्ड्स" के साथ मिलकर एक और मातृ दिवस की विशेष रचनाओं का साझा संकलन प्रस्तुत कर रहा है।

 

Read More...
Paperback
Paperback 380

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अंजलि झा

अंजलि झा बिहार के दरभंगा जिले के एक छोटे से गाँव से हैं।  उनका जन्म 30 सितंबर 1997 को हुआ था।  वह बिहार कृषि विश्वविद्यालय, भागलपुर से नालंदा कॉलेज ऑफ हॉर्टिकल्चर, नूरसराय से बीएससी (बागवानी) की पढ़ाई कर रही हैं।  एक छात्रा होने के अलावा, वह एक  लेखिका, कवयित्री, समीक्षक और ब्लॉगर हैं।  उनके लेखन से जुड़े कार्यों में 5 किताब अमेजन किंडल पर उपलब्ध है। इसके साथ ही 80 से अधिक संकलन में भाग ले चुकी हैं। उन्हें उनकी पहली कृति “सपनों की उड़ान” के लिए लिटरेर्चसलाईट एवं क्रिटिकस्पेस के द्वारा “टॉप 100  डिबट इंडियन ऑर्थस अवॉर्ड” से भी सम्मानित किया जा चुका है। वर्तमान में वह एक सामुदायिक संगठन  "द स्पिरिट मेनिया" एवं रेडियो स्टेशन "रेडियो वृष्टि" में काम कर रही हैं।  उन्हें शब्दों से खेलना और उन्हें दिल को छू लेने वाले लेखन लिखना काफी पसंद है। वह हमेशा अपनी भावनाओं को बोलने के बजाय शब्दों के माध्यम से पन्ने पर व्यक्त करती हैं।  वह आम तौर पर प्यार, रिश्ते, भावनाओं, दर्द और और भी बहुत से विद्याओं में लिखती हैं।  लेखन उन्हें जीवन के सबसे बुरे दौर में भी खुश रहने में मदद करता है। लिखना उनके लिए बिल्कुल सांस लेने जैसा है क्योंकि जब वह उदास महसूस करती है, तो वह अपनी भावनाओं को लिखना ज्यादा पसंद करती हैं। वह एक समर्पित लेकिन अप्रत्याशित व्यक्तित्व हैं, जिस तरह से वह अपनी प्राथमिकताओं को रखती है, और अपने लक्ष्यों के प्रति यथार्थवादी हैं।

 वह अपने आप पर सबसे अधिक विश्वास करती है क्योंकि उसके अनुसार, यह केवल आप ही हैं जो आप अपने कर्मों के माध्यम से अपना भाग्य लिखने जा रहे हैं और कोई भी आपके लिए ऐसा नहीं कर सकता है।

 

Read More...

Achievements

+4 more
View All