Share this book with your friends

Mayazaal / मायाजाल

Author Name: Ashik Yadav | Format: Paperback | Genre : Young Adult Fiction | Other Details

कहानी के बारे में,

रवि जिसे हमेशा बुरे- सपने आते थे। जब उसे बुरे सपनों की आदत हो जाती है, तब बुरे सपने वास्तविकता बनकर उसके सामने आ गए। वह स्वयं को जीवित रखने की कोशिश करता रहा।

रवि के साथ कुछ भयानक घटित हुआ। वह जान बचाते हुए घर से बाहर निकल गया और मायाजाल में फंस जाता है। मायाजाल जो कभी उसे रेगिस्तान में ले जाता है, तो किसी वीरान गाँव में, जहाँ ईंट और पत्थर के सिवाय कुछ नहीं था। मायाजाल एक पहेली की तरह होता है। रवि को जिंदा रहने के लिए हर पहले को हल करना पड़ता था।

कठिन समय ही सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व का निर्माण करता है।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

आशिक यादव

आशिक यादव शब्दों की दुनिया के एक जादूगर हैं, जहां वास्तविकता कांच बनकर टूटती है और कल्पना के रंग हवा में घुल जाते हैं। उनकी कहानियां पाठकों को रहस्य और रोमांच के रोमांचक सफर पर ले जाती हैं, जहां देव, दानव, असुर, राक्षस और निशाचर इत्यादि कल्पना मात्र नहीं रहते, वरन् जीवन की सच्चाई बन जाते है।

झांसी की धरती पर जन्मे और पले-बढ़े आशिक को अपने शहर की समृद्ध इतिहास और लोक कथाओं से प्रेरणा मिलती है। भारतीय संस्कृति और पौराणिक कथाओं की गूंज उनकी लेखनी में सुनाई देती है, जहां प्राचीन रहस्य आधुनिक कल्पना से हाथ मिलाते हैं। उनकी पुस्तकें, 'राज्य' और 'मरघट : जहाँ जिंदा भी मुर्दा हो जाते है', पाठकों को एक ऐसी दुनिया में ले जाती हैं जहां अतीत, वर्तमान और भविष्य एक दूसरे में गुंथे हुए हैं।

आशिक की अनूठी शैली उनकी नवीन कथा कहने की तकनीक और अद्वितीय विश्व निर्माण में निहित है। वह जटिल पात्रों को इतनी जीवंतता से गढ़ते हैं कि वे कागज से निकलकर पाठकों के मन में बस जाते हैं। उनकी कहानियां सवाल उठाती हैं, सोच को जगाती हैं और मनोरंजन करती हैं।

लेकिन आशिक सिर्फ शब्दों के जादूगर ही नहीं हैं, बल्कि प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी माहिर हैं। एक प्रतिष्ठित कंपनी में अनुप्रयोग डेवलपर के रूप में, वह कोड की भाषा में भी दक्ष हैं। शायद यही उनके लेखन में तार्किकता और संरचना का संतुलन बनाए रखता है।

हालांकि, अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, आशिक कल्पना की दुनिया में खो जाना नहीं भूलते। जब वह कोडिंग या लेखन नहीं कर रहे होते हैं, तो उन्हें नए विचारों को खोजते हुए या काल्पनिक कथाओं की अपार संभावनाओं में खुद को खोते हुए पाया जा सकता है।

आशिक यादव सिर्फ एक लेखक नहीं, बल्कि एक सपनों के बुनकर हैं। उनके शब्दों में जादू है, उनकी कहानियों में रोमांच है और उनकी कल्पना की दुनिया अनंत है। वह पाठकों को सपनों को सच मानने और अपनी खुद की कहानियां गढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

Read More...

Achievements

+1 more
View All