Share this book with your friends

naag nagin / नाग-नागिन naag nagin

Author Name: Yaimin | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

प्यार क्या है। मुझे नहीं लगता प्यार को लफ्जों में बताया जा सकता है। सबने सुना है कि प्यार एक एहसास है, जिसमें हद से गुजर जाने की चाहा होती है, जिसमें हम किसी और को अपना मान कर उसके लिए अपनी पूरी जिंदगी बदलने को तैयार हो जाते हैं। प्यार की खासियत यही है, कि इसमें बदले की भावना नहीं होती। हम प्यार में जो कुछ भी करते हैं! बस एक दूसरे की खुशी के लिए करते हैं! बल्कि यह न सोच कर कि बदले में हमें भी खुशी मिले।

Read More...
Paperback
Paperback 170

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

यामिनी

मेरे नाम "यामिनी" की तरह ही खूबसूरती से अनोखा। यह मेरे जैसी दिल्ली में रहने वाली लड़की के लिए एकदम सही है। स्नातक होने के नाते, समय के अलावा और कुछ नहीं होने के कारण, मुझे आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त रुचियां मिलीं। इसलिए, मैं अभी एक पाठ्यक्रम के रूप में जापानी सीख रहा हूँ। यहाँ कुछ ऐसा है जो मैंने हाल ही में सीखा है, "वताशी वा यामिनी देसु", यह बहुत अच्छा है? एक लॉगोफाइल (शब्दों का प्रेमी) होने के नाते, मैं बहुत सारी चीजें लिखता हूं। इसलिए यह कविता लिख ​​रहा हूँ। अपनी ताकत के बारे में बात करते हुए, मुझे लगता है कि मैं सहानुभूतिपूर्ण हूं, नकारात्मक होने के कारण मैं भरोसेमंद हूं। हास्यमय ठीक! एक लड़की होने के नाते, मैं अपने परिवार और अपने काम को पूरी तरह से आगे बढ़ाने में गर्व महसूस करती हूं।
समय के साथ लोगों को सीखना और समझना, मुझे लगता है कि मैं अपने बारे में भूल गया हूं। शायद इसलिए कि मैंने जीवन के अर्थ और महत्व को समझ लिया है: दूसरों के लिए जीना और दूसरों के डर और खुशी के लिए इसमें शामिल होना क्या है जैसे कि यह सब मेरा है।
मुझे मदद की उम्मीद नहीं है, मुझे केवल समर्थन के एक कंधे की जरूरत है और मैं किताबों के प्रचुर ज्ञान के साथ इस दुनिया को फिर से जीवंत कर दूंगा। ज्ञान के इस समुद्र द्वारा निर्देशित, दुनिया को इसके लोगों और समाज द्वारा संरक्षित किया जाएगा।
इस प्रकार, मैं यह सब अपने बायो में लिखता हूं और आप सभी से आग्रह करता हूं कि "मेरे बारे में पढ़ने और जानने के बजाय, दुनिया और खुद के बारे में जानने की कोशिश करें"। मैं बस इतना ही पूछता हूं।
जी शुक्रिया।

Read More...

Achievements

+2 more
View All