Share this book with your friends

Safar Zindagi Ki... Ek Raaz!! / सफ़र जिंदगी का... एक राज़ !!

Author Name: Hemant Kumar Bhatt | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

सफ़र : जिंदगी का... एक राज़ !! जीवन की वो दास्तां जो हर रंग से सराबोर है, पता नहीं कौन किस रंग में भीग जाए? क्योंकि रिमझिम छींटों के मायने सभी के लिए पृथक–पृथक है। उपन्यास के विभिन्न चरित्र प्रेम, करुणा, दया और शृंगार से ओतप्रोत है। रहस्य से भरपूर यह उपन्यास पाठक को रोमांच से भर देगा।

       साहित्य जीवन की यात्रा आरंभ करने का एक ही उद्देश्य जो मुझे प्रेरित करता है वो है मेरे पिताजी स्व. श्री फूलशंकर जी भट्ट। आपका साहित्य के प्रति विशेष अनुराग, आपके अभिप्रेरित और मंत्रमुग्ध करने वाले उद्धबोधन, आपकी वाकपटुता आपको औरों से अलग करती थी। विपरीत परिस्थितियों के कारण आप साहित्य सृजन नहीं कर पाए। वहीं आपका अधूरा कार्य अब मैं पूर्ण करने जा रहा हूं। आपको और मां को उपन्यास "रिवेंज" समर्पित कर चुका हूं। अतिशीघ्र "विषामृत" काव्य संग्रह आपके श्री चरणों में प्रस्तुत करूंगा।

साहित्य की इस कृति की पूर्णता के लिए मै अर्धांगिनी श्रीमती चेतना त्रिवेदी का आभारी हूं उनका सहयोग एवं संबल तो मिला ही, साथ में उपन्यास के कथानक में भी आपकी महत्ती भूमिका रही है। थैंक्स पापा, कृति की रचना में कलम मेरे हाथ में है लेकिन दिल आपका ही था। आपको अश्रुपूरित श्रद्धांजलि के साथ समर्पित...

Read More...
Paperback
Paperback 499

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

हेमन्त कुमार भट्ट

अरावली की उपत्यकाओं मे स्थित वागड़ अंचल की अयोध्या नगरी भीलूड़ा, डूंगरपुर, राजस्थान निवासी हेमन्त फूलशंकर भट्ट का उपन्यास, सफ़र : जिंदगी का... एक राज !! एक काल्पनिक कहानी है जो रॉय परिवार को केंद्र में रखकर लिखी गई है। उदयपुर शहर के इर्द–गिर्द घटित इस काल्पनिक कथानक में पाठक के बरबस ही आंसू झर जायेंगे, तो कभी रोमांच से रोंगटे खड़े हो जाएंगे। उपन्यास का प्रत्येक चरित्र सोच समझ कर गढ़ा गया है, जो पाठक को जीवंत लगने लगता है साथ ही उसे कुछ चरित्र में अपना अक्स भी नज़र आने लगेगा। कथानक का जैसे–जैसे विस्तार होता चला जाएगा वैसे–वैसे कहानी विभिन्न मोड़ से गुजरेगी जिसकी पाठक कल्पना नहीं कर पाएंगे। उपन्यास के विभिन्न चरित्र प्रेम, करुणा, दया और शृंगार से ओतप्रोत है। मिस्ट्री, थ्रिलर से युक्त क्लाइमेक्स, पाठक को आश्चर्य चकित और रोमांचित कर देगा।

Read More...

Achievements