Share this book with your friends

Tumhari Noor / तुम्हारी नूर

Author Name: Parul Singh Noor | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

'तुम्हारी नूर' काव्य विधाओं की 100 खूबसूरत कविताओं का संग्रह है। यह किताब उर्दू के स्पर्श के साथ हिंदी कविता के विभिन्न रूपों का संग्रह है; यह लेखन में वजन जोड़ता है और इसके स्तर को बढ़ाता है। पुस्तक एक आसान भाषा में लिखी गई कविता, गजल, नज़्म, दोहे आदि का एक बुद्धिमान मिश्रण है। गुणवत्ता गद्य यह सुनिश्चित करता है कि लिंग/आयु समूहों के बावजूद इसकी सामग्री को सभी द्वारा पढ़ा और आनंद लिया जा सकता है। यह पुस्तक विभिन्न प्रकार की मानवीय भावनाओं/अनुभवों को काव्यात्मक रूप से प्रस्तुत करती है और अपने पाठकों को किसी न किसी बिंदु पर इससे संबंधित बनाकर उनके साथ एक जुड़ाव स्थापित करेगी। यह लेखक द्वारा हिंदी और उर्दू की पकड़ और समझ का एक आदर्श उदाहरण है जब वह अपनी कुछ रचनाओं में उसी के संयोजन में सफल होती है।

'तुम्हारी नूर' में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए कुछ न कुछ है, चाहे वह युवा हों या बुजुर्ग, प्रेम कविता, भावनात्मक कविता, जीवन दर्शन आदि के बीच बहुत सारे विकल्प हैं।

Read More...
Paperback

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

पारुल सिंह 'नूर'

पारुल सिंह 'नूर' दिल्ली के युवा कवियों में से एक हैं। उनकी कविता जीवन भर के अनुभवों और कल्पनाओं का मिश्रण है और वह अपने शब्दों का चयन चुनिंदा रूप से करती हैं। उनके शब्दों में पाठकों को भावनाओं से बांधने का जादू है। उनकी रचनाएँ उच्च गुणवत्ता की हैं और वह खुद को कविताओं तक ही सीमित नहीं रखती हैं, बल्कि कविता के अन्य रूपों जैसे गज़ल, नज़्म, दोहे आदि में भी काम करती हैं। उन्होंने भारत में कई प्लेटफार्मों से प्रदर्शन किया है

Read More...

Achievements

+6 more
View All