Share this book with your friends

Tyohaar / त्यौहार खुशियों का समागम

Author Name: Diksha Bawa & Shruti Yawalkar | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

भारत एक ऐसा देश है जहाँ  अनेकता में एकता हर बार किसी न किसी माध्यम से झलकती है और इसका एक महत्त्वपूर्ण माध्यम है हमारे देश के प्रत्येक त्योहार।
शायद भारत ही एक अकेला ऐसा देश है जहाँ हर महीने नया साल मनाया जाता है। जनवरी की मकरसंक्रांति से लेकर दिसंबर के क्रिसमस तक न जाने कितने पर्व यहाँ बड़े धूमधाम से और खुशियों से एक साथ आकर मनाये जाते हैं। त्योहार पारिवारिक, सामाजिक व राष्ट्रीय एकता में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। हर एक त्योहार को मनाने की अपनी एक रीत होती है जो हमारी संस्कृति तथा परंपरा  को ध्यान में रखकर निभाई जाती है।
इस बार हमारे त्योहारों का महत्त्व ध्यान में रखते हुए हम हमारे अगले पुस्तक का संकलन करने जा रहे हैं। 
"कला और कलम" द्वारा प्रस्तुत "त्योहार" यह किताब उन सारी खुशियों को यहाँ समेट लेंगी जो हमें हमारे त्योहार मनाने से प्राप्त होती है। और हमारे सह लेखकों की रचनाएं हमें उन सभी त्योहारों के महत्त्व और उद्देश्य से भी अवगत कराएगी।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

दिक्षा बावा & श्रुति यावलकार

कला और कलम एक संस्था है, जिसकी शुरुआत भवदीप सैनी, सिद्धार्थ राज, शुभम् सिंह, पंकज सिंह, तथा रजनीश कुमार झा द्वारा की गयी। भारती त्रेहन, श्रुती यावलकर दिक्षा बावा और माहूर मलिक अन्य टीम सदस्य है जो यहाँ होने वाली प्रतियोगिताओं के आयोजन में सहायता करते हैं।
       
      कला और कलम का मूल कार्य यह है कि उभरते लेखकों को एक मंच प्रदान किया जा सके जहाँ वे कुछ नया सीख सकें जान सकें तथा आगे बढ़ सकें। इस संस्था द्वारा प्रतिदिन अलग अलग विषयों पर प्रतियोगिता करवाई जाती है ।

Read More...

Achievements